scriptMaruti Suzuki Vitara Brezza Next Gen spotted Ahead of launch next year | नए अवतार में आ रही है Maruti Suzuki Vitara Brezza, हाइब्रिड सिस्टम के साथ एडवांस फीचर्स से होगी लैस | Patrika News

नए अवतार में आ रही है Maruti Suzuki Vitara Brezza, हाइब्रिड सिस्टम के साथ एडवांस फीचर्स से होगी लैस

Maruti Suzuki Vitara Brezza 2022: पिछले कुछ सालों से भारतीय मार्केट में शानदार प्रदर्शन कर रही मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा का 2022 मॉडल हाल ही में टेस्टिंग के दौरान दिल्ली में देखा गया। इसके बाद से देश के कार लवर्स में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए उत्साह बढ़ गया है।

नई दिल्ली

Published: November 10, 2021 10:15:07 am

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) के भारतीय मार्केट में धूम मचाने के बाद अब कंपनी जल्द ही इसके नए मॉडल को लॉन्च करने वाली है। अगले साल लॉन्च होने वाली मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा 2022 एडिशन को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान दिल्ली में देखा गया। मारुति सुज़ुकी की यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी भारतीय मार्केट में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), किया सॉनेट (Kia Sonet), टोयोटा अर्बन क्रूज़र (Toyota Urban Cruiser) और महिंद्रा एक्सयूवी300 (Mahindra XUV300) जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी।
2022_maruti_suzuki_vitara_brezza.jpg
Maruti Suzuki Vitara Brezza 2022
डिज़ाइन और फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान देखने से पता चलता है कि मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा 2022 एडिशन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट वेरिएंट होगा। कंपनी के अनुसार इसके इंटीरियर में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के बाहरी डिज़ाइन में ज़्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसमें 2020 मॉडल जैसा बोनट, एक क्रोम ग्रिल, एक एयर वेंट, DRL LED हेडलाइट्स और LED टेललैंप मिलेंगे। इसके साथ ही वायरलेस चार्जिंग, फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री, रियर पार्किंग सेंसर और लेदर रैप्ड पावर स्टीयरिंग व्हील, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 6 एयरबैग और चाइल्ड सेफ्टी फीचर्स भी मिल सकते हैं।
maruti_suzuki_vitara_brezza_2022.jpgइंजन और गियरबॉक्स

मारुति सुज़ुकी की इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि यह कार फ्यूल एफिशिएंट होगी।
शुरुआती कीमत: 7.5-8 लाख रुपये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.