scriptअब दिन के महज 266 रुपये खर्च करके घर ले आएं बेस्ट माइलेज Maruti WagonR, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 34km | Maruti WagonR at just 266 Rs per day EMI with 34km Mileage | Patrika News
कार

अब दिन के महज 266 रुपये खर्च करके घर ले आएं बेस्ट माइलेज Maruti WagonR, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 34km

Maruti WagonR की कीमत 5.48 लाख रुपये से 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है, और इसके बेस-स्पेक LXi और सेकेंड-फ्रॉम-बेस VXi ट्रिम्स पर CNG किट भी उपलब्ध है।

नई दिल्लीMay 31, 2022 / 08:44 am

Bhavana Chaudhary

maruti_wagonr-ampemi.jpg

Maruti WagonR EMI

 

कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी हमेशा से ग्रहकों के बीच एक लोकप्रिय कंपनी रही है, मारुति की भारत में हैचबैक कारों को ज्यादा पसंद किया जाता है, वजह होती है, कम कीमत में बढ़िया माइलेज। बीते कुछ महीनों से टॉलबॉय हैच वैगनआर बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में नंबर वन पर काबिज है, इस कार को सबसे पहले साल 1999 में लॉन्च किया गया था, और इसे अब तक कई अपडेट मिल चुके हैं, हर अपडेट के बाद निखर कर आने वाली यह हैचबैक लुक्स के लिए नहीं बल्कि स्पेस और माइलेज के लिए प्रसिद्व है। तो अगर आप भी इस कार को घर लाने का मन बना रहे हैं, लेकिन बजट इसकी इजाजत नहीं देता है, तो यह लेख आपके लिए है।

 

 

 


मारुति वैगनआर की कीमत शुरू होती है, 5.47 लाख रुपये से। तो आपको 266 रुपये प्रति दिन में यह कार खरीदनी है, तो आप इसके लिए दो लाख रुपये के डाउनपेमेंट का विकल्प चुनें। मान लिजिए आपने कार की दो लाख की पेमेंट कर दी है, और अब आप लोन लेने के इच्छुक हैं, तो बैंक से संपर्क करके कार की बाकी अमाउंट की ईएमआई बनवा सकते हैं, हमनें यहां 8.80 % की ब्याज दर पर लोन की अवधि 5 साल तय की है, जिसके बाद हमारी महीने की ईएमआई लगभग 8,164 रुपये बैठती है। अब अगर आप 8,164 रुपये को प्रतिदिन से भाग करते हैं, तो दिन के 266 रुपये बैठेंगे।



 

 





ये भी पढ़ें : Ola अब सिर्फ 14 दिन में आपके घर पर डिलीवर करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर



 

मारुति इस मई में वैगन आर को 38,000 रुपये तक की छूट के साथ सेल कर रही है, और इसकी कीमत 5.48 लाख रुपये से 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। वैगनआर चार ट्रिम्स एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई, और जेडएक्सआई+ में उपलब्ध है, और इसके बेस-स्पेक LXi और सेकेंड-फ्रॉम-बेस VXi ट्रिम्स पर CNG किट भी उपलब्ध है। इस कार में नई सेलेरियो और बलेनो के समान 1-लीटर (67PS/89Nm) और 1.2-लीटर (90PS/113Nm) डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलते हैं। दोनों इंजनों में आईडल इंजन-स्टार्ट/स्टॉप तकनीक का प्रयोग किया गया है, और स्टैंडर्ड रूप से 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी भी मिलते हैं। हालांकि, इस कार की सीएनजी किट 1-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है, और यह केवल 5-स्पीड एमटी के साथ आती है।





ये भी पढ़ें : बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं, ये 7-सीटर गाड़ियां, खरीदने के बाद माइलेज की टेंशन भी खत्म




 


माइलेज की बात करें तो वैगनआर का 1-लीटर पेट्रोल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन पर 23.56kmpl, 1-लीटर पेट्रोल एएमटी पर 24.43kmpl, 1.2-लीटर पेट्रोल मैन्युअल ट्रांसमिशन पर 24.35kmpl, 1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी पर 25.19kmpl और 1-लीटर पेट्रोल-सीएनजी पर 34.05 किमी/किग्रा का माइलेज देता है।

Home / Automobile / Car / अब दिन के महज 266 रुपये खर्च करके घर ले आएं बेस्ट माइलेज Maruti WagonR, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 34km

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो