scriptMaruti WagonR at just 266 Rs per day EMI with 34km Mileage | अब दिन के महज 266 रुपये खर्च करके घर ले आएं बेस्ट माइलेज Maruti WagonR, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 34km | Patrika News

अब दिन के महज 266 रुपये खर्च करके घर ले आएं बेस्ट माइलेज Maruti WagonR, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 34km

Maruti WagonR की कीमत 5.48 लाख रुपये से 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है, और इसके बेस-स्पेक LXi और सेकेंड-फ्रॉम-बेस VXi ट्रिम्स पर CNG किट भी उपलब्ध है।

नई दिल्ली

Updated: May 31, 2022 08:44:48 am

कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी हमेशा से ग्रहकों के बीच एक लोकप्रिय कंपनी रही है, मारुति की भारत में हैचबैक कारों को ज्यादा पसंद किया जाता है, वजह होती है, कम कीमत में बढ़िया माइलेज। बीते कुछ महीनों से टॉलबॉय हैच वैगनआर बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में नंबर वन पर काबिज है, इस कार को सबसे पहले साल 1999 में लॉन्च किया गया था, और इसे अब तक कई अपडेट मिल चुके हैं, हर अपडेट के बाद निखर कर आने वाली यह हैचबैक लुक्स के लिए नहीं बल्कि स्पेस और माइलेज के लिए प्रसिद्व है। तो अगर आप भी इस कार को घर लाने का मन बना रहे हैं, लेकिन बजट इसकी इजाजत नहीं देता है, तो यह लेख आपके लिए है।

maruti_wagonr-ampemi.jpg
Maruti WagonR EMI


मारुति वैगनआर की कीमत शुरू होती है, 5.47 लाख रुपये से। तो आपको 266 रुपये प्रति दिन में यह कार खरीदनी है, तो आप इसके लिए दो लाख रुपये के डाउनपेमेंट का विकल्प चुनें। मान लिजिए आपने कार की दो लाख की पेमेंट कर दी है, और अब आप लोन लेने के इच्छुक हैं, तो बैंक से संपर्क करके कार की बाकी अमाउंट की ईएमआई बनवा सकते हैं, हमनें यहां 8.80 % की ब्याज दर पर लोन की अवधि 5 साल तय की है, जिसके बाद हमारी महीने की ईएमआई लगभग 8,164 रुपये बैठती है। अब अगर आप 8,164 रुपये को प्रतिदिन से भाग करते हैं, तो दिन के 266 रुपये बैठेंगे।







ये भी पढ़ें : Ola अब सिर्फ 14 दिन में आपके घर पर डिलीवर करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर



मारुति इस मई में वैगन आर को 38,000 रुपये तक की छूट के साथ सेल कर रही है, और इसकी कीमत 5.48 लाख रुपये से 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। वैगनआर चार ट्रिम्स एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई, और जेडएक्सआई+ में उपलब्ध है, और इसके बेस-स्पेक LXi और सेकेंड-फ्रॉम-बेस VXi ट्रिम्स पर CNG किट भी उपलब्ध है। इस कार में नई सेलेरियो और बलेनो के समान 1-लीटर (67PS/89Nm) और 1.2-लीटर (90PS/113Nm) डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलते हैं। दोनों इंजनों में आईडल इंजन-स्टार्ट/स्टॉप तकनीक का प्रयोग किया गया है, और स्टैंडर्ड रूप से 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी भी मिलते हैं। हालांकि, इस कार की सीएनजी किट 1-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है, और यह केवल 5-स्पीड एमटी के साथ आती है।





ये भी पढ़ें : बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं, ये 7-सीटर गाड़ियां, खरीदने के बाद माइलेज की टेंशन भी खत्म





माइलेज की बात करें तो वैगनआर का 1-लीटर पेट्रोल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन पर 23.56kmpl, 1-लीटर पेट्रोल एएमटी पर 24.43kmpl, 1.2-लीटर पेट्रोल मैन्युअल ट्रांसमिशन पर 24.35kmpl, 1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी पर 25.19kmpl और 1-लीटर पेट्रोल-सीएनजी पर 34.05 किमी/किग्रा का माइलेज देता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.