MG Hector खरीदने का है सपना तो होना पड़ेगा निराश, 7 महीने करना पड़ेगा इंतजार

MG Hector खरीदने का है सपना तो होना पड़ेगा निराश, 7 महीने करना पड़ेगा इंतजार

Vineet Singh | Updated: 05 Jul 2019, 09:30:30 AM (IST) कार

  • MG Hector को खरीदने के लिए करना पड़ेगा इंतजार
  • 7 महीने बढ़ गया है वेटिंग पीरियड
  • तेजी से बढ़ रही बुकिंग्स की वजह से बढ़ा वेटिंग पीरियड

नई दिल्ली: ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कार एमजी हेक्टर ( MG Hector ) को लांच कर दिया है लेकिन इस कार को खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को ये खबर थोड़ा निराश कर सकती है। दरअसल ग्राहकों को अभी इस कार को खरीदने के लिए 7 महीने का इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल इस कार की कम कीमत और इसके जबरदस्त फीचर्स की वजह से लोग इस कार के लिए बुकिंग्स करवा रहे हैं लेकिन बुकिंग ज्यादा होने की वजह से इस कार का वोटिंग पीरियड बढ़ गया है।

आपको बता दें कि इस कार की बुकिंग 4 जून को शुरू हो गई थी और तब से लेकर अब तक इस कार की बुकिंग का सिलसिला जारी है और अबतक 13,000 लोग इस कार की बुकिंग करवा चुके हैं। बता दें कि इस कार को 27 जून को लॉन्च किया गया था और तब से लेकर लोग लगातार इस इंटरनेट कार की बुकिंग करवाते जा रहे हैं।

वेटिंग पीरियड बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह है प्रोडक्शन की क्षमता दरअसल, वर्तमान में एमजी मोटर हर महीने सिर्फ 2000 हेक्टर एसयूवी बनाने में समक्ष है। इसका मतलब है कि खरीदारों को इस एसयूवी के लिए काफी इंतजार करना पड़ेगा, उसमें भी खासतौर पर उन्हें, जो सबसे ज्यादा डिमांड वेरियंट को खरीदना चाहते हैं।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

 

ऑटोमैटिक वेरियंट की सबसे ज्यादा डिमांड

जानकारी के मुताबिक, डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन वाले हेक्टर के टॉप वेरियंट 'शार्प' की देश भर में सबसे ज्यादा डिमांड है। इस वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 16.78 लाख रुपये है। ज्यादातर जगहों पर इस वेरियंट का वेटिंग पीरियड छह महीने से ज्यादा का है। वहीं, दिल्ली में इस वेरियंट का वेटिंग पीरियड सात महीने तक पहुंच गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned