script1.2 करोड़ की Porsche कार के लिए इस शख्स ने खरीदी भारत की सबसे महंगी नंबर प्लेट | most expensive indian car number sold in 31 lakhs at kerala | Patrika News
ऑटोमोबाइल

1.2 करोड़ की Porsche कार के लिए इस शख्स ने खरीदी भारत की सबसे महंगी नंबर प्लेट

आज हम आपको एक ऐसी नंबर प्लेट के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत 5-10 लाख रुपये नहीं बल्कि पूरे 31 लाख रुपये है।

नई दिल्लीFeb 05, 2019 / 03:07 pm

Sajan Chauhan

Porsche

1.2 करोड़ की Porsche कार के लिए इस शख्स ने खरीदी भारत की सबसे महंगी नंबर प्लेट

किसी भी देश में रजिस्ट्रेशन नंबर द्वारा ही वाहन की पहचान होती है और उसके मालिक और उसके बारे में पता चलता है। एक वाहन की पहचान का पूरा ब्यौरा उसके नंबर पर दिया गया होता है। आज हम आपको उस नंबर प्लेट के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि अधिक है। हमारे देश में लोग अधिकतर 5-6 लाख रुपये तक की कारें खरीदते हैं और कई लोग करोड़ों रुपये की भी कारें खरीदते हैं। भारत में कई लोग ऐस भी मिल जाएंगे जो कि अपनी पसंद के हिसाब से नंबर लगवाने के लिए 5-6 लाख रुपये भी सकती है। अगर हम आपसे कहें कि आप एक नंबर प्लेट के लिए कितने रुपये खर्च कर सकते हैं तो कोई भी ज्यादा से ज्यादा 10 से 15 लाख रुपये ही खर्च करेगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी नंबर प्लेट के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत 5-10 लाख रुपये नहीं बल्कि पूरे 31 लाख रुपये है।

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में सोमवार को रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर ने यूनीक नंबर केएल-01 सीके-1 की नीलामी आयोजित की थी। इस नंबर की बोली की शुरुआत 500 रुपये से शुरू हुई और 31 लाख रुपये में जाकर खत्म हुई। इस नंबर को बालगोपाल ने खरीदा है, जिसके लिए उन्होंने 30 लाख रुपये की बोली लगाई और 1 लाख रुपये एप्लीकेशन चार्ज दिया जो कि कुल मिलाकर 31 लाख रुपये हुए। बालगोपाल इस नबंर को अपनी पोर्श 718 बॉक्सटर स्पोर्ट्स कार पर लगाएंगे। इस कार की कीमत लगभग 1.2 करोड़ रुपये है। बालगोपाल ने इससे पहले अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर कार के लिए भी 19 लाख रुपये खर्च करके नंबर लिया था। भारत में इससे पहले हरियाणा में 26 रुपये में सबसे महंगा नंबर बिका था।

दुनिया का सबसे महंगा नंबर यूके में मौजूद एक कार पर है जोकि ‘F1’ नंबर है। इस नंबर की कीमत 132 करोड़ रुपये है। F1 नंबर को ज्यादातर मर्सिडीज-मैक्लेरेन एसएलआर, बुगाटी वेरॉन और कस्टम रेंज रोवर जैसी कारों पर ही लगाया है। इस नंबर में सिर्फ दो ही अंक हैं, इसलिए इसकी कीमत ज्यादा है। दुनिया में इस नंबर प्लेट की कीमत सबसे अधिक है।

Home / Automobile / 1.2 करोड़ की Porsche कार के लिए इस शख्स ने खरीदी भारत की सबसे महंगी नंबर प्लेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो