script

नई Honda CR-V इस दिन देगी दस्तक, लॉन्चिंग से पहले जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 11:54:02 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

होंडा सीआर-वी एसयूवी के नए वेरिएंट को अगले माह बाजार में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

Honda CR-V

नई Honda CR-V इस दिन देगी दस्तक, लॉन्चिंग से पहले जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा जल्द ही अपनी बेहतरीन कार सीआर-वी लॉन्च करने वाली है। होंडा सीआर-वी लगभग 1 दशक से होंडा की सबसे महंगी और लग्जरी कार बनी हुई है। अब होंडा ने इस एसयूवी के लॉन्चिंग के बारे में जानकारी दी है कि अब इस एसयूवी के नए वेरिएंट को 9 अक्टूबर, 2018 को लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

होंडा सीआर-वी एसयूवी का नया अपडेटेड मॉडल इसी अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल ये नहीं पता चला है कि इस एसयूवी की बुकिंग की तारीख क्या है और उसके लिए टोकन मनी कितनी देनी है। माना जा रहा है कि इस एसयूवी की बुकिंग सितंबर 2018 के आखिर में शुरू हो सकती है।

इन एसयूवी से होगा मुकाबला
होंडा सीआर-वी का मुकाबला फॉक्सवैगन टिगुआन, टोयोटा फॉर्च्यूनर, स्कोडा कोडिएक और फोर्ड एंडेवरजैसी एसयूवी से हो सकता है। होंडा सीआर-वी में 7 लोगों के बैठने की क्षमता होगी और सामान रखने के लिए काफी स्पेस होगा।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 1.6 लीटर का 4 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दूसरा 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 154 बीएचपी की पावर और 192 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड पैडल शिफ्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली ये एसयूवी काफी दमदार होगी।

ये भी पढ़ें- भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं ये क्रॉसओवर कार, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सन रूफ, एप्पल कार प्ले, मल्टी फंक्शन पावर स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो होंडा सीआर-वी की एक्सशोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपये हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो