scriptपावर…परफॉर्मेंस… और माइलेज़ का कॉकटेल! तैयार हो जाइये Maruti Swift Sport के लिए, ARAI टेस्टिंग के दौरान दिखी कार | New Maruti Suzuki Swift Sport Spied In Pune On Test By ARAI | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पावर…परफॉर्मेंस… और माइलेज़ का कॉकटेल! तैयार हो जाइये Maruti Swift Sport के लिए, ARAI टेस्टिंग के दौरान दिखी कार

मुताबिक मारुति सुजुकी आने वाले नई Swift Sport को पुणे हाइवे पर स्पॉट किया गया है,यहां इसके रियर प्रोफाइल को साफ़ देखा जा सकता है।

नई दिल्लीMay 03, 2022 / 06:31 pm

Bani Kalra

swift_sport.jpg

सांकेतिक तस्वीर

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अब अपनी नई स्विफ्ट स्पोर्ट(New Swift Sport) को लेकर लेकर काफी चर्चा में है कंपनी भारत में स्विफ्ट स्पोर्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है, इस मॉडल को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। आपको बता दें कि स्विफ्ट अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार के रूप जानी जाती है और अब यह कार नए अंदाज में आ रही है। नया मॉडल उन लोगों के लिए जो कार से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं। वैसे आमतौर पर देखा गया है कि मारुति सुजुकी स्पोर्ट्स कार सेगमेंट से दूर ही रही है लेकिन क्या अब वाकई क्या समय बदलने वाला है? क्योंकि नई स्विफ्ट स्पोर्ट उसी तरह इशारा कर रही है।

 

 

rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी Swift Sport को पीछे से पुणे में हाइवे पर स्पॉट किया गया है,यहां इसके रियर प्रोफाइल को साफ़ देखा जा सकता है, पीछे से देखने पर इसकी टेललाइट्स क्लियर नज़र आ रही हैं। रियर विंडशील्ड पर एक स्टीकर लगा है जिस पर ‘On Test By ARAI’ लिखा है,और यह यह देश में स्विफ्ट स्पोर्ट के लॉन्च की संभावना को और मजबूत करता है। टेस्टिंग के दौरान जो वाइट कलर में स्विफ्ट स्पोर्ट नज़र आई है। स्विफ्ट स्पोर्ट में कुछ सूक्ष्म डिज़ाइन परिवर्तन मिलते हैं जैसे कि एक नई ग्रिल, साइड स्कर्ट, रियर डिफ्यूज़र और 17-इंच के अलॉय व्हील्स। पीछे की तरफ डुअल एग्जॉस्ट भी देखने को मिलते हैं। केबिन की बात करें तो यह नॉर्मल मॉडल की तुलना में स्पोर्टी होगा और रेड कलर का टच यहां देखने को मिल सकता है।

swift.jpg
IMAGE CREDIT: motoroctane

 

डाइमेंशन की बात करें तो मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट सामान्य स्विफ्ट की तुलना में 50mm लंबी और 40mm चौड़ी होगी। बात इंजन की करें तो यह K14C 1.4-लीटर बूस्टर जेट पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जोकि 138bhp और 230Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। यह एक मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन से लैस होगा। स्विफ्ट स्पोर्ट भी कंपनी HEARTECT प्लेटफ़ॉर्म पर बेस्ड होगी। जल्दी ही इस नए मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया जायेगा।

 

Home / Automobile / पावर…परफॉर्मेंस… और माइलेज़ का कॉकटेल! तैयार हो जाइये Maruti Swift Sport के लिए, ARAI टेस्टिंग के दौरान दिखी कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो