scriptनए अवतार में लॉन्च होगी Renault Kwid, फीचर्स से लेकर इंजन तक सबकुछ होगा नया | new Renault Kwid with new looks and features will launch soon | Patrika News

नए अवतार में लॉन्च होगी Renault Kwid, फीचर्स से लेकर इंजन तक सबकुछ होगा नया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2019 12:52:15 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

नई रेनॉ क्विड अगले महीने हो सकती है लॉन्च
फीचर्स होंगे शानदार
bs-6 इंजन से लैस होगी कार

renault Kwid

नए अवतार में लॉन्च होगी Renault Kwid, फीचर्स से लेकर इंजन तक सबकुछ होगा नया

नई दिल्ली: एंट्री लेवल कारों के सेगमेंट में Renault Kwid को काफी पसंद किया जाता है दरअसल कम कीमत के बावजूद इस कार की परफारमेंस और लुक्स महंगी कारों को टक्कर देते हैं। यही वजह है कि ये कार लोगों के दिलों पर राज करती है। अब कंपनी इस कार को नए अवतार में लॉन्च करने का प्लान बना रही है। कंपनी लगातार इसकी टेस्टिंग कर रही है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि ये कार प्रोडक्शन लेवल तक पहुंच चुकी है और अगले महीने तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा ।

हाल ही में नई रेनॉल्ट क्विड को टेस्टिंग के दौरान देखा गया, जिससे इसकी कई सारी डीटेल्स सामने आ गई है। जिससे कहा जा सकता है कि नई क्विड का लुक्स से लेकर फीचर्स और इंजन सबकुछ पहले वाले मॉडल से अलग होगा।

80 साल बाद थम गई Volkswagen Beetle की रफ्तार, म्यूजियम में रखी जाएगी आखिरी कार

लुक्स- लुक्स और डिजाइन की बात करें तो नई क्विड इसके इलेक्ट्रिक वर्जन रेनॉ सिटी K-ZE से इंस्पायर है। कार में तीन क्रोम स्लेट्स के साथ नई फ्रंट ग्रिल होगी । इसके अलावा इस कार में फॉग लैम्प के लिए नई हाउसिंग, बड़े एयर डैम, नए डिजाइन का बंपर, नए अलॉय वील्ज और एलईडी टेललाइट होंगे।

सामने आई MINI Cooper SE electric, आधे घंटे में होगी 80% चार्ज चलेगी 270 किमी

Renault Kwid
इंजन –

वर्तमान मॉडल की तुलना में नई क्विड में और कोई मैकेनिकल बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि, नई कार में ये इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। क्विड में एक 799 cc का पेट्रोल इंजन है, जो 53 bhp का पावर और 72 Nm टॉर्क जनेरट करता है। दूसरा 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 67 bhp का पावर और 91 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेंगे। वहीं 1-लीटर वाले इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन होगा।
टायर में नाइट्रोजन भरवाने से होते हैं इतने फायदे, जानेंगे तो हमेशा यही भरवाएंगे

सेफ्टी फीचर्स ( Safety features ) पर आजकल कंपनियां बहुत ध्यान देती है क्विड में भी सुरक्षा के लिए खास फीचर्स दिये जा रहे हैं। नई क्विड ( kwid ) में ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और हाई स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे। टॉप वेरियंट में रियर पार्किंग कैमरा भी होगा।
कीमत-

BS-6 इंजन होने के कारण इस कार की कीमत में इजाफा हो सकता है। फिलहाल इस कार की कीमत 2.76 लाख से 4.75 लाख रुपये है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो