scriptभारत में लॉन्च हुई Nissan Kicks SUV, Creta और Brezza से होगा मुकाबला | Nissan kicks 2019 compact suv launched in india | Patrika News

भारत में लॉन्च हुई Nissan Kicks SUV, Creta और Brezza से होगा मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2019 03:41:50 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

नई कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान किक्स ( Nissan Kicks ) को भारत में लॉन्च कर दिया है। यहां जानें कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स…

Nissan kicks

भारत में लॉन्च हुई Nissan Kicks SUV, Creta और Brezza से होगा मुकाबला

जापान की मशहूर कार निर्माता कंपनी निसान ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान किक्स ( Nissan Kicks ) को भारत में लॉन्च कर दिया है। दमदार फीचर्स से लैस ये एसयूवी जल्द ही सड़कों पर तलहका मचाएगी। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इसके पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 106 बीएचपी की पावर और 142 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट कर सकता है। वहीं डीजल इंजन की बात की जाए तो इस एसयूवी में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 110 बीएचपी की पावर और 240 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट कर सकता है। ये एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों के ऑप्शन में आएगी। पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और डीजल इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। दो वेरिएंट में पेट्रोल इंजन औक चार वेरिएंट्स में डीजल इंजन मिलेगा। माइलेज की बात की जाए तो इस कार का पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 14.23 किमी का माइलेज देगा और डीजल बेस वेरिएंट प्रति लीटर में 20.45 किमी और डीजल टॉप वेरिएंट प्रति लीटर में 19.39 किमी का माइलेज देगा।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए इस एसयूवी में 6 साइड एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एलईडी डीआरएल, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले, पावर विंडो, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स, पावर अजस्टेबल विंग मिरर्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, 4 स्पीकर्स, ऑडियो सिस्टम, XV Pre-Option में 360-डिग्री कैमरा, 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी हेडलैम्प्स, लेदर फिनिश अपहोल्स्ट्री, टेलीमैटिक्स स्मार्टवॉच, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ऑप्शनल रूफ कंट्रास्ट फिनिश, क्रूज कंट्रोल और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी, एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, हिल-स्टार्ट असिस्ट और रियर फॉग लैम्प्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इन SUV से होगा मुकाबला
लॉन्च होने के बाद भारत में निसान किक्स का मुकाबला हुंडई क्रेटा ( Hyundai Creta ) और मारुति सुजुकी ब्रेजा ( Maruti Suzuki Brezza ) से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 9.55 लाख रुपये से 14.65 लाख रुपये तक है। ये एसयूवी XL, XV, XV Premium और XV Premium+ जैसे चार वेरिएंट में उपलब्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो