scriptNissan Terra जल्द आ रही है भारत, लुक ऐसा कि Fortuner भी लगेगी फीकी | Nissan Terra Suv Soon Launch in India | Patrika News

Nissan Terra जल्द आ रही है भारत, लुक ऐसा कि Fortuner भी लगेगी फीकी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2018 10:48:07 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour) को टक्कर देने के लिए निसान एसयूवी Nissan Terra लॉन्च करने जा रही है।

Nissan Terra

Nissan Terra जल्द आ रही है भारत, लुक ऐसा कि Fortuner भी लगेगी फीकी

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी निसान भारत में इस साल एक दमदार एसयूवी (Nissan Terra) लॉन्च करने का प्लान बना रही है। भारत में निसान की एस गाड़ी को बड़ी एसयूवी को टक्कर देने के लिए उतारा जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- हाइटेक फीचर्स से लैस है Suzuki Swift Hybrid, 1 लीटर में देगी 32 किमी का माइलेज

निसान की ये एसयूवी भारतीय लोगों को हिसाब से तैयार की जा रही है, जैसी एसयूवी फिलहाल भारत में पसंद की जा रही है उसको देखते हुए ही निसान की ये एसयूवी डिजाइन की जा रही है। निसान टेरा को लैडर फ्रेम पर तैयार किया जाएगा।
ये भी पढ़ें- Honda City या Hyundai Verna खरीदने जा रहे हैं तो यहां जानें कौन सी कार है सबसे बेस्ट

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एलईडी ग्राफिक्स टेल लैंप्स, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और डे टाइम रनिंग एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस एसयूवी में 7 लोगों को बैठने के लिए सीट दी जाएगी। फ्रेम और लुक की बात की जाए तो ये एसयूवी भारत में बिक रही बड़ी एसयूवी जैसी ही होगी। निसान भारत मे एक और एसयूवी किक्स भी लॉन्च करने जा रही है, जिसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंंजन दिया जाएगा जो कि 188 एचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हो सकता है। ये एसयूवी डीजल के साथ-साथ पेट्रोल इंजन के ऑप्शन भी में आ सकती है।
इन एसयूवी से होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद निसान टेरा का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner), इसुजू एमयू एक्स (Isuzu MUX) और फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour) जैसी एसयूवी से हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो