निक-प्रियंका के संगीत में पहुंचे मुकेश अंबानी की नजरें ढूंढ रही थी वो Car जिसे वो सपने में भी नहीं खरीद सकते

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में शादी करने जा रहे हैं। इस महल के मालिक गजसिंह राठौड़ के पास दुनिया की सबसे पुरानी और महंगी कारें मौजूद हैं।

By: Sajan Chauhan

Updated: 24 Dec 2018, 06:13 PM IST

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा निक जोनास केे साथ 2 दिसंबर को शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रही हैं। प्रियंका चोपड़ा की शादी शाही अंदाज में जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में होगी और इसके लिए 5 दिनों तक इस जगह को बुक कर लिया गया है। कल मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ प्रियंका चोपड़ा के संगीत में पहुंचे थे। आज हम आपको जोधपुर के उम्मेद भवन के मालिक के बारे में बता रहे हैं जो कि इतने बड़े निजी महल के मालिक होने के साथ-साथ पूरी दुनिया में अपनी कारों के लिए जाने जाते हैं। जोधपुर के पूर्व नरेश गजसिंह इस महल के मालिक के पास दुनिया की एक से बढ़कर एक महंगी कारों का कलेक्शन है।

1927 मॉडल की रोल्स रॉयस फैंटम विडोवर्स लिमोजिन कार है जो कि अपने दौर की सबसे ज्यादा महंगी कार हुआ करती थी। महाराजा उम्मेद सिंह ने इस कार को विशेषतौर पर महिलाओं के लिए मंगवाया था। इस कार को एल्यूमिनियम पॉलिस से बनाया गया है और इसपर नीले शीशे के पर्दें लगे हुए हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 7.7 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 7 मेन बेरिंग्स से लैस है।

1906 मॉडल ओवरलैण्ड
इस कार में इनलाइन-4 हैड वैल्यूज, 179 क्यूबिक इंच से लैस 3 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाला इंजन था जो कि 32 एचपी की पावर जनरेट करता था। इस कार की ऊंचाई 77.5 इंच, चौड़ाई 65 इंच, व्हीलबेस 106 इंच, ऑवरऑल लंबाई 150 इंच और वजन 2350 पाउंड था।

1934 मॉडल मॉरिस माइनर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 847 सीसी का 6 सिंगल ओएचसी इंजन दिया गया है जो कि 20 बीएचपी की पावर जनरेट करता था। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 88 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

महाराजा गज सिंह के पास रोल्स रॉयस फैंटम, ओवरलैण्ड और मॉडल मॉरिस माइनर के अलावा कई अन्य शानदार विंटेज कारें मौजूद हैं।

1935 मॉडल रॉल्स रॉयस फैंटम-2
1941 मॉडल केडिलॉक
1947 मॉडल केडिलॉक
1947 मॉडल पैकर्ड
1948 मॉडल ब्यूक ऐट

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned