scriptड्राइविंग करते हुए अब आसानी से शूट होंगी फोटो और वीडियो, हीरो ने लॉन्च किया Qubo Dash Cam, महज इतनी है कीमत | Qubo Launched Smart Dash camera with many hitech features at 4290 rs | Patrika News

ड्राइविंग करते हुए अब आसानी से शूट होंगी फोटो और वीडियो, हीरो ने लॉन्च किया Qubo Dash Cam, महज इतनी है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2022 02:05:17 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Qubo Smart Dash Cam प्रो लाइव व्यू के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है, और यह अचानक से लगने वाले झटके / टक्कर का अपने आप पता लगाकर फुटेज को ‘इवेंट फाइल’ में लॉक कर सकता है,

dash_cam-amp.jpg

Dash cam

Hero Electronix के कंज्यूमर टेक्नोलॉजी ब्रांड Qubo ने देश में अपने नए डैश कैमरा के लॉन्च के साथ ऑटो टेक क्षेत्र में कदम रखा है। कंपनी ने भारत में बिल्कुल नया क्यूबो स्मार्ट डैश कैम प्रो कैमरा लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 4,290 रुपये तयय की गई है। हालांकि, गौर करने वाली बात है कि लिमिटेड पीरियड ऑफर के तौर पर इस कैम को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 3,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

क्यूबो स्मार्ट डैश कैम प्रो लाइव व्यू के साथ 1080p@30FPS HD वीडियो रिकॉर्डिंग तक शूट कर सकता है और यह बिल्ट-इन 6-एक्सिस जी-सेंसर के साथ आता है। इस सेंसर के चलते यह अचानक से लगने वाले झटके / टक्कर का अपने आप पता लगा सकता है और फुटेज को ‘इवेंट फाइल’ में लॉक कर सकता है, जिसे क्यूबो ऐप के माध्यम से कोई भी अपने फोन पर एक्सेस कर सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है, कि इसे एप्लिकेशन आईओएस के साथ-साथ एंड्रॉइड डिवाइस दोनों से कनेक्ट कर सकते हैं।

qubo_dash_cam-amp.jpg

इस डैश कैमरे से कम रोशनी में भी बेहतर प्रदर्शन के लिए Wide Dynamic Range (WDR) technology और ब्लाइंड स्पॉट को कम करने और 6 लेन से अधिक चौड़ा कवरेज प्राप्त करने के लिए वाइड-एंगल फील्ड ऑफ व्यू भी मिलता है। क्यूबो का कहना है कि यह उत्पाद सभी प्रमुख ऑनलाइन पोर्टलों जैसे अमेज़ॅन, क्यूबोवर्ल्ड डॉट कॉम, आदि पर उपलब्ध होगा और डीलर आउटलेट्स के विस्तृत नेटवर्क के माध्यम से ऑफलाइन चैनलों पर भी बेचा जाएगा।



 


Qubo Smart Dash Cam में आप 256 जीबी तक का मेमरी कार्ड लगा सकते हैं। बता दें, इसमें 240mAh की लीथियम आयन बैटरी लगी है, जिसका बैकअप भी अच्छा है। क्यूबो स्मार्ट डैश कैमरा के साथ आपको चार्जर, मिनी यूएसबी केबल समेत कई एक्सेसरीज भी मिलती हैं। इसेसे आप माइनल 20 डिग्री सेल्सियस से लेकर 70 डिग्री सेल्सियस तक स्टोरेज कर सकते हैं।







इसकी लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन उज्जवल मुंजाल ने कहा कि, “ग्राहक केंद्रित कनेक्टेड डिवाइस बनाने के हमारे व्यापक दृष्टिकोण के अनुरूप, क्यूबो ने पिछले 2 वर्षों में एक लंबा सफर तय किया है। आज क्यूबो के पास कनेक्टेड स्मार्ट होम उत्पादों की एक वाइड रेंज है, जो भारतीय उपभोक्ताओं के जीवन को आसान बनाती है। हमारे मौजूदा उत्पाद पोर्टफोलियो में ऑटो टेक उत्पादों को शामिल करने के साथ हम एक मिलियन घरों तक पहुंचने की अपनी आकांक्षा के एक कदम और करीब हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो