scriptRenault की इन दो गाड़ियों को खरीदना हुआ महंगा, कंपनी ने बढ़ाई कीमत | Renault Kiger and Triber get costlier, check details | Patrika News

Renault की इन दो गाड़ियों को खरीदना हुआ महंगा, कंपनी ने बढ़ाई कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2022 01:00:19 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Renault Hikes Price: रेनो ने 2022 की शुरुआत से ही भारत में अपनी दो गाड़ियों Kiger और Triber की कीमत में इजाफा कर दिया है। ऐसे में अगर आप इन दोनों गाड़ियों में से एक को अपने घर लाने की सोच रहे है, तो यह आपके लिए पहले से ज़्यादा महंगा पड़ने वाला है।

renault_kiger.jpg

Renault Hikes Price

2021 में ही कई कार निर्माता कंपनियों ने घोषणा करते हुए जानकारी दे दी थी कि नए साल यानि की 2022 की शुरुआत से ही उनकी गाड़ियों की कीमत बढ़ने वाली है। हालांकि कीमत में कितना इजाफा होगा, इस बात की जानकारी कंपनियों द्वारा नहीं दी गई थी। लेकिन अब धीरे-धीरे कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की बढ़ी हुई कीमतों का खुलासा करना शुरू कर दिया है। इन्हीं में से फ्रांस की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी रेनो (Renault) भी शामिल है। 1 जनवरी 2022 से रेनो ने देश में अपनी 2 लोकप्रिय गाड़ियों की कीमत बढ़ा दी है।


किन गाड़ियों की बढ़ाई गई कीमत?


रेनो ने भारत में अपने लाइनअप की दो सबसे लोकप्रिय गाड़ियों काइगर (Fortuner) और ट्राइबर (Innova Crysta) की कीमत बढ़ा दी है। बढ़ी हुई कीमत इसी साल की शुरुआत से लागू हो गई है, ऐसे में ये दोनों गाड़ियां खरीदना ग्राहक की जेब पर पहले से ज़्यादा भारी पड़ेगा।

यह भी पढ़ें – Tata की नई SUV पेश करने की तैयारी, Creta को देगी टक्कर

Kiger से छिना देश की सबसे किफायती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का ताज

पिछले साल के अंत तक रेनो काइगर देश की सबसे किफायती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार थी। पर इस साल की शुरुआत में कीमत बढ़ने से काइगर से यह ताज छिन गया है। अब निसान मैगनाइट (Nissan Magnite) देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार बन गई है।

triber.jpg


किस कार की कितनी बढ़ी कीमत?

रेनो की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार काइगर और ट्राइबर दोनों की ही कीमत में 30 हज़ार रुपये तक का इजाफा हुआ है। यह इजाफा अलग-अलग वैरिएंट्स के हिसाब से अलग-अलग है। काइगर के बेस वैरिएंट की शुरुआती कीमत पहले 5.64 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर 5.79 लाख रुपये हो गई है। वहीं ट्राइबर के बेस वैरिएंट की शुरुआती कीमत पहले 5.50 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर 5.69 लाख रुपये हो गई है।

यह भी पढ़ें – इन Sedan गाड़ियों ने साल के आखिरी महीने में सबसे ज़्यादा बिक्री के साथ मचाई धूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो