Revolt RV400 होगी 7 अगस्त को भारत में लॉन्च, 157 किलोमीटर का देती है माइलेज

Revolt RV400 होगी 7 अगस्त को भारत में लॉन्च, 157 किलोमीटर का देती है माइलेज

Vineet Singh | Updated: 22 Jul 2019, 10:59:32 AM (IST) कार

  • Revolt RV400 7 अगस्त को होगी भारत में लॉन्च
  • इस बाइक की कीमत को लेकर नहीं हुआ है खुलासा
  • इस इलेक्ट्रिक बाइक में दिया गया है स्पीकर

नई दिल्ली: Revolt RV400 को हाल ही में भारत में पेश किया जा चुका है। ये देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जो AI ( artificial intelligence ) ( आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस ) सिस्टम से लैस है। इस बाइक को भारत में 7 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इस बाइक में एक स्पीकर भी दिया गया जिसकी मदद से आप इसकी आवाज बदल सकते हैं और इसे चलाने में आपको किसी पेट्रोल बाइक का फील आएगा।

आपको बता दें कि इस बाइक की कीमत को लेकर किसी भी तरह का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसी उम्मीद है कि इस बाइक की कीमत 80,000 रुपये से 1,00000 रुपये के बीच हो सकती है। आपको लग रहा होगा कि एंट्री लेवल बाइक होने के बाद भी इसकी कीमत कम क्यों नहीं हो सकती तो आपको बता दें कि इस कीमत की वजह इस बाइक के हाईटेक फीचर्स, इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ट मॉडल और AI सिस्टम है।

एशिया के सबसे बड़े टेस्टिंग ट्रैक NATRAX पर लॉन्चिंग से पहले दौड़ाई जाएंगी गाड़ियां

Revolt RV400

RV 400 को Revolt Intellicorp ने बनाया है और ये इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी का पहला प्रोडक्ट है जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बाइक का डिजाइन युवाओं को मद्देनजर रखते हुए बनाया गया है और ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक को खरीदने वालों में सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की होगी क्योंकि ये एक इलेक्ट्रिक बाइक है और इसे चलाने के लिए युवाओं को ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

कंपनी ने 25 जून से इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू की है और ग्राहक इस बाइक को एक हजार रुपये देकर बाइक को बुक करा सकते हैं। बाइक दो कलर ऑप्शन- रेबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक में मिलेगी। Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक सिर्फ दिल्ली में ही बिक्री के उपलब्ध होगी। आने वाले कुछ महीनों में ये बाइक अहमदाबाद, हैदराबाद, नागपुर, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नै और अहमदाबाद में भी उपलब्ध करा दी जाएगी।

महज 6 लाख में BMW तो 11 लाख में मिल रही है Audi, यहां खरीद सकते हैं हर कंपनी की सस्ती कार

Revolt RV400

कंपनी ने इस बाइक को लेकर दावा किया है कि Revolt RV400 को एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये 156 km की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में 4 प्री-लोडेड मोटरसाइकल साउंड्स दिए गए हैं जिन्हें आप अपनी पसद के हिसाब से बदल सकते हैं, इसके अलावा इस बाइक में आपको 4G LTE सिस्टम भी मिल जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned