scriptभारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे शानदार SUV, इसकी सवारी का सपना देखते हैं देश के बड़े-बड़े रईस | Rolls Royce Cullinan Suv launched in india | Patrika News
ऑटोमोबाइल

भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे शानदार SUV, इसकी सवारी का सपना देखते हैं देश के बड़े-बड़े रईस

रोल्स रॉयस ने अपनी नई और बेहतरीन एसयूवी रोल्स रॉयस कलिनन ( Rolls Royce Cullinan ) भारत में लॉन्च कर दी है।

नई दिल्लीDec 02, 2018 / 11:35 am

Sajan Chauhan

Rolls Royce Cullinan

भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे शानदार SUV, इसकी सवारी का सपना देखते हैं देश के बड़े-बड़े रईस

दुनिया की मशहूर लग्जरी कार मेकर कंपनी रोल्स रॉयस ने अपनी नई और बेहतरीन एसयूवी कलिनन (Rolls Royce Cullinan) भारत में लॉन्च कर दी है। इस एसयूवी का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और आखिरकार इस एसयूवी को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, यहां जानें कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके लग्जरी फीचर्स। दुनिया की सबसे ज्यादा बेहतरीन लग्जरी कार खरीदने वाले लोगों के लिए रोल्स रॉयस की कारों से ज्यादा अच्छा विकल्प कुछ ही नहीं है। भारत में जिन लोगों को रोल्स रॉयस की एसयूवी चलाने की इच्छा थी वो अब पूरी होने वाली है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बोर्ड मेंबर और रोल्स रॉयस के चेयरमैन पीटर श्वार्जनेबर ने नई रोल्स रॉयस कलिनन एसयूवी को पेश करते हुए बताया कि ये एक ऐसी गाड़ी है, जिसे आज के समय में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अब कंपनी की ये एसयूवी रोल्स रॉयस के लग्जरी फीचर्स और दमदार पावर के साथ लोगों को काफी ज्यादा पसंद आने वाली है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो रोल्स रॉयस कलिनन में 6.75 लीटर वी12 इंजन दिया गया है जो कि 563 बीएचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ऑल व्हील ड्राइव इस एसयूवी के चारों पहिये स्टीयरिंग से कनेक्ट हो सकते हैं। रियर में ऑटोमैटिक सिस्टम है, जिसमें दो लोगों के बैठने और सामान रखने के लिए स्पेस है। रोल्स रॉयस कलिनन अब तक की दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी एसयूवी है, जिसका किसी भी एसयूवी से कोई मुकाबला नहीं हो सकता है। अब देखते हैं कि इसे लॉन्च होने के बाद कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। रोल्स रॉयस एक ऐसी कार है जिसे खरीदने के बारे में सभी सोच भी नहीं सकते हैं।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, टीवी, नेक्स्ट जनरेशन रोल्स रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम विद 18 स्पीकर्स, मसाज फंक्शन, इन्फोटेनमेंट सिस्टम टचस्क्रीन, हाई डेफिनेशन 12 इंच टचस्क्रीन मॉनिटर्स, कनेक्टिविटी, पैनोरामिक व्यू विद 4 कैमरा, नेविगेशन, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड एलर्ट, वाई-फाई हॉटस्पॉट, नाइट विजन फंक्शन, एक एलर्टनेस असिस्टेंट, क्रोस-ट्रैफिक, लेन डिपार्चर वार्निंग्स, हेड अप डिस्प्ले और कोलिजन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.95 करोड़ रुपये है।

Home / Automobile / भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे शानदार SUV, इसकी सवारी का सपना देखते हैं देश के बड़े-बड़े रईस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो