script

भारत में लॉन्च हुई Skoda Superb जानें क्या है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2018 04:54:30 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कार का डीजल संस्करण कीमतों के मामले में महंगा है और इसमें मौजूद है 175 बीएचपी पॉवर और 350 एनएम टॉर्क पैदा करने वाला 2 लीटर-4 सिलेंडर TDI टर्बोचार्जड इंजन

skoda

भारत में लॉन्च हुई Skoda Superb जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली: Skoda की गाड़ियां भारत में बेहद पापुलर हैं, लेकिन इस बार स्कोडा ने बेहद शांति से अपनी Superb Sportline कार लॉन्च कर दी है। इस skoda sportline के इंजन में इसके पुराने मॉडल से कोई बदलाव नहीं किया गया है। हाँ, कार को सड़क पर और अधिक आकर्षक और स्पोर्टी बनाने के लिए डिजाईन और इंटीरियर्स में कंपनी ने काफी परिवर्तन किये हैं। इस नयी कार के पेट्रोल संस्करण की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 28.99 लाख रूपये है जबकि डीजल मॉडल की कीमत 31.49 लाख रूपये रखी गई है।

इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 1.8 लीटर-4 सिलेंडर TSI टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन जो 180 बीएचपी पॉवर और 320 एनएम आउटपुट के साथ इस कार को चलाता है। इसके साथ एक 7-स्पीड ट्विन क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कार का डीजल संस्करण कीमतों के मामले में महंगा है और इसमें मौजूद है 175 बीएचपी पॉवर और 350 एनएम टॉर्क पैदा करने वाला 2 लीटर-4 सिलेंडर TDI टर्बोचार्जड इंजन। इस इंजन के साथ एक 6-स्पीड ट्विन क्लच DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स जोड़ा गया है।

skoda
कार के विभिन्न बदलावों में शामिल हैं ब्लैक ग्रिल, विंग मिरर, रीयर बम्पर इन्सर्ट, बूट-लिड स्पोयलर, ड्यूल-टोन क्रोम फिनिश, और साथ में 17-इंच एलाय व्हील और रॉकर पैनल पर Sportline बैजिंग अन्दर की ओर कार में मोनो कलर स्कीम से छुटकारा पाने के लिए लाल हाइलाइट्स के साथ साथ एक ब्लैक फिनिश दिया गया है।
सिल गार्ड, एक 3-स्पोक स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील, और एल्यूमिनियम पेडल अन्य ऐसे फीचर्स हैं जो नियमित Superb कार से इस Sportline मॉडल को अलग बनाते हैं। जब सुरक्षा की बात आती है तो कार पर गंभीरता से काम किया गया है। अडैप्टिव हेडलैम्प, Parktronic ऑटोमैटिक पार्किंग सिस्टम, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), हिल होल्ड, ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोगाम), और एयरबैग से लैस Superb Sportline ख़ास उन लोगों के लिए है जो सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं।
Skoda Superb अपने अधिक स्पेस वाले इंटीरियर्स और उच्च-स्तर की फिनिशिंग के लिए जानी जाती है जो इसे Audi, BMW, और Mercedes Benz जैसे ब्रांड के लीग में रखता है. उपर्युक्त ब्रांडों द्वारा बेची जाने वाली कार्स से बहुत सस्ती यह Superb एक वैल्यू-फॉर-मनी कार है। Superb Sportline के लिए बुकिंग पहले से ही खुली हैं और इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो