scriptफॉर्च्यूनर और एंडेवर को धूल चटाने आ रही है TATA की ये ‘देसी’ SUV! स्टाइल और फीचर्स में नहीं कोई मुकाबला | Tata Harrier Most Powerful Suv Will Launch in 2019 | Patrika News

फॉर्च्यूनर और एंडेवर को धूल चटाने आ रही है TATA की ये ‘देसी’ SUV! स्टाइल और फीचर्स में नहीं कोई मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2018 10:55:21 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

टाटा हैरियर (Tata Harrier) में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।

Tata Harrier

फॉर्च्यूनर और एंडेवर को धूल चटाने आ रही है TATA की ये ‘देसी’ SUV! स्टाइल और फीचर्स में नहीं कोई मुकाबला

भारत में टाटा मोटर्स अपनी H5X कॉन्सेप्ट बेस्ड नई एसयूवी टाटा हैरियर (Tata Harrier) पर काम कर रही है। टाटा इस एसयूवी को जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर बनाएगी। टाटा ने इस एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था और भारत में इसे 2019 में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- आपकी बाइक का माइलेज डबल कर देगा ये सस्ता डिवाइस, घर बैठे खुद कर लेंगे इंस्टॉल

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो टाटा हैरियर में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का भी ऑप्शन दिया जा सकता है। इस एसयूवी को इम्‍पैक्‍ट डि‍जाइन 2.0 थीम पर तैयार किया जाएगा जो कि ओमेगा मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी।
ये भी पढ़ें- बाइक मॉडिफाई करवाते समय कभी न चेंज करवाएं ये पार्ट नहीं तो बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे आप

भारत में इस समय प्रीमियम एसयूवी सेग्मेंट में टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और जीप कंपास को ही सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
टोयोटा फॉर्च्यूनर
टोयोटा फॉर्च्यूनर में 5 सिलेंडर वाला 2755 सीसी का ट्रबो इंजन है, जो कि 177 पीएस की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी 6 स्पीड एटी/एमटी से लैस है। कीमत की बात की जाए तो फॉर्च्यूनर की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 27.61 लाख रुपये है।
फोर्ड एंडेवर
फोर्ड एंडेवर में 3198 सीसी का 5 सिलेंडर वाला ट्रबो इंजन है, जो कि 200 पीएस की पावर और 470 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी 6 स्पीड एटी से लैस है। कीमत की बात की जाए तो एंडेवर की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 23.78 लाख रुपये है।
ये भी पढ़ें- एक सस्ते मोबाइल फोन की कीमत में खरीद सकते हैं नई Swift, ऐसे करें बुक

जीप कंपास
जीप कंपास में 1.4 लीटर का मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो कि 162 पीएस की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दूसरा 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज मल्टीजेट डीजल इंजन है, जो कि 173 पीएस की पावर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी 7 स्पीड डीसीटी और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ आती है। कीमत की बात की जाए तो भारत में जीप कंपास की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 15.16 लाख रुपये है।
टाटा की ये फ्लैगशिप एसयूवी आ जाने के बाद बाजार में बिक रही कई प्रीमियम एसयूवी को कड़ी टक्कर मिलेगी, इस एसयूवी में स्टाइल, परफॉर्मेंस और टेक्नोलॉजी के लिहाज काफी कुछ नया दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो