scriptलैम्बॉर्गिनी जैसी दिखती है TATA की ये कार, कीमत इतनी कम की हर किसी के बजट में होगी फिट | tata is all set to launch its first ever sports car for indian market | Patrika News
कार

लैम्बॉर्गिनी जैसी दिखती है TATA की ये कार, कीमत इतनी कम की हर किसी के बजट में होगी फिट

इस कार का नाम ‘टैमो रेसमो’ है और यह एक स्पोर्ट्स कार है जो भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर बनाई गयी है।

Jun 30, 2019 / 04:26 pm

Vineet Singh

tamo racemo
नई दिल्ली: भारत में अगर टॉप कार कंपनियों की बात करें तो टाटा का नाम सबसे पहले जहन में आता है। दरअसल टाटा एक ऐसा ब्रांड है जो अपनी बेमिसाल कारों की बदौलत भारतीय कार बाजार पर राज करता है, और अब एक बार फिर से टाटा अपने भारतीय ग्राहकों के लिए एक ऐसी कार लेकर आ रहा है जो उन्हें काफी लुभाएगी।
अब महंगे हो जाएंगे Hero के बाइक और स्कूटर, ये है दाम बढ़ने की वजह

दरअसल इस कार का नाम ‘टैमो रेसमो’ ( Tamo Racemo ) है और यह एक स्पोर्ट्स कार है जो भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर बनाई गयी है। इस कार में वो सभी फीचर दिए गए हैं जो आमतौर पर किसी भी स्पोर्ट्स कार में पाए जाते हैं, ऐसे में यह कार भारतीय ग्राहकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। इस कार के बारे में एक खास बात यह है कि यह देखने में विदेशी कार लैम्बॉर्गिनी जैसी दिखती है लेकिन इसकी कीमत किसी आम भारतीय बजट कार जितनी ही है, तो ऐसे में स्पोर्ट्स कार के शौकीनों के लिए यह कार एक फुल ऑन पैकेज है।
टाटा ने अपने सब ब्रांड टैमो के साथ इस कार का निर्माण किया है। इस कार को पहली बार जेनेवा मोटर शो में दिखाया गया था और को इस कार का बेसब्री से इन्तजार है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार की कीमत 25 लाख से कम बताई जा रही है।
जानें क्या हैं इस कार के फीचर्स

इस कार का इंजन 187bhp पावर और 210Nm टॉर्क जनरेट करता है जिससे यह 6 सेकंड में 0 से 100 km/h की स्पीड पकड़ लेती है। कंपनी ने कार में 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है। कम्पनी लम्बे समय से इस कार पर काम कर रही थी और अब जल्द ही यह भारतीय कार बाजार में दस्तक देगी। इस बात की एक और खासियत यह है कि इसमें सिर्फ दो दरवाजे हैं तो ऐसे में आप अगर इस कार को चलाते हैं तो आपको स्पोर्ट्स कार वाली फीलिंग आएगी।

Home / Automobile / Car / लैम्बॉर्गिनी जैसी दिखती है TATA की ये कार, कीमत इतनी कम की हर किसी के बजट में होगी फिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो