scriptमार्केट में तहलका मचाने आ चुकी है TATA Tigor Facelift, कीमत जानकर खरीदेंगे यही कार | tata motors most awaited car tata tigor launched | Patrika News

मार्केट में तहलका मचाने आ चुकी है TATA Tigor Facelift, कीमत जानकर खरीदेंगे यही कार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 02:59:22 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इसके टॉप वेरियंट XZ+ में 7.0-इंच हार्मन टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट करता है। रिवर्स कैमरे के डिस्पले के लिए इसी का इस्तेमाल होता है।

tata tigor

मार्केट में तहलका मचाने आ चुकी है TATA Tigor Facelift, कीमत जानकर खरीदेंगे यही कार

नई दिल्ली: फाइनली टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग कार में से एक टाटा टिगोर का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस कार का कार के शौकीनों को बेसब्री से इंतजार था। 2018 में लॉन्च होने वाली कुछ बेहतरीन कारों में टाटा की इस कार का नाम भी शुमार था । आपको मालूम हो कि फेसलिफ्ट वर्जन में पुराने मॉडल से काफी कुछ बदला नजर आ रहा है।
इन फीचर्स से लैस है ये कार-

इस नई कार में कंपनी ने कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इनमें हेडलाइट के अंदर स्क्वॉयर क्रोम एलिमेंट्स, क्लियर-लेंस टेल लाइट्स और शार्क फिन ऐंटीना शामिल है। यह कार नए ब्लू रंग में भी उपलब्ध होगी। डोर हैंडल, फ्रंट बंपर, ग्रिल और फॉग लैम्प हाउसिंग पर क्रोम हाइलाइट्स दिए गए हैं। इसके टॉप वेरियंट XZ+ में 7.0-इंच हार्मन टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट करता है। रिवर्स कैमरे के डिस्पले के लिए भी इसी का इस्तेमाल किया गया है।
1 लाख रूपए में पूरा होगा कार का सपना, ये कंपनी भारत में लांच कर रही है सबसे सस्ती कार

पॉवर और स्पेसीफिकेशन-

टाटा टिगोर फेसलिफ्ट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पुरानी टिगोर वाला ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 85hp की पावर जेनरेट करता है। 1.05-लीटर वाला डीजल इंजन है, जो 70hp की पावर जनरेट करता है। नई कार में स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। पेट्रोल वेरियंट में एएमटी गियरबॉक्स का भी विकल्प मिलेगा।
आपको मालूम हो कि कि टिगोर एक सेडान कार है ऐसे में इस कार का मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद अमेज, मारुति डिजायर, हुंडई एक्सेंट,जैसी कारों से होगा।

कीमत-Tata tigor facelift के पेट्रोल वर्जन की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.20 लाख रुपये और डीजल वर्जन की शुरुआती कीमत 6.09 लाख रुपये रखी है। जबकि टॉप वेरिएंट XZ की कीमत 6.84 लाख, XZ+ की कीमत 7.38 लाख रुपये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो