scriptTata Nexon to Hyundai Venue and Maruti Brezza Best Selling compact SUV | लोग जमकर खरीद रहे हैं ये सस्ती SUV गाड़ियां, दमदार सेफ्टी के साथ देती हैं 24Km तक का माइलेज | Patrika News

लोग जमकर खरीद रहे हैं ये सस्ती SUV गाड़ियां, दमदार सेफ्टी के साथ देती हैं 24Km तक का माइलेज

Top 3 Best Selling Compact SUV Cars in India in October 2021: कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों के सेगमेंट में बढ़ती डिमांड और कॉम्पिटिशन के चलते कार कंपनियां बेहतर फीचर्स और कम कीमत में नई कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल्स मार्केट में लॉन्च करने की कोशिश में रहती हैं। आइए एक नज़र डालते है अक्टूबर 2021 में भारत में टॉप-3 बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों पर।

नई दिल्ली

Published: November 10, 2021 10:42:52 am

नई दिल्ली। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट भारतीय बाजार में तेजी से मशहूर हो रहा है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और स्पोर्टी परफॉर्मेंस के चलते इन वाहनों को ज्यादा पसंद किया जाता है। ग्राहकों की इसी रुचि को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल्स को बाजार में पेश करने में लगी हैं। बीते अक्टूबर महीने में तीन कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल्स ने सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है और त्यौहारी सीजन में लोगों ने इनकी जमकर खरीदारी की है। तो आइये जानते हैं उन एसयूवी मॉडल्स के बारे में।
venue_suv.jpg
Top 3 Best Selling Compact SUV Cars in India in October 2021
1. Hyundai Venue

screenshot_2021-11-08_hyundai_venue.pngहुंडई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी कार अक्टूबर 2021 में भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है। हुंडई ने पिछले महीने इस कार की 10,554 यूनिट्स बेची, जो पिछले साल के इसी महीने से 20% ज़्यादा है। यह एसयूवी दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ आती है। इस 5-सीटर कार में मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों गियरबॉक्स दिए गए हैं। फीचर्स के मामले में भी यह एसयूवी बेहद ख़ास है। कंपनी ने इसे बतौर कनेक्टेड एसयूवी बाजार में पेश किया था। इसमें पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 स्पीड DCT गियरबॉक्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।
शुरुआती कीमत: 6.99 लाख रुपये।
माइलेज: 23.7 किलोमीटर/लीटर तक।

2. Tata Nexon

screenshot_2021-11-08_tata_nexon_suv.pngटाटा नेक्सॉन देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। टाटा ने बीते अक्टूबर महीने इस कार की 10,096 यूनिट्स की बिक्री की है, जो पिछले साल के इसी महीने से 47% ज़्यादा है। कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। फीचर्स के तौर पर इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में ऑटो AC वेंट, रेन सेंसिंग वाइपर्स, 7 इंच ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं।
शुरुआती कीमत: 7.29 लाख रुपये।
माइलेज: 21.5 किलोमीटर/लीटर तक।

3. Maruti Suzuki Vitara Brezza

maruti_suzuki_vitara_brezza_suv.jpgमारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी कार अक्टूबर 2021 में भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। कंपनी ने पिछले महीने इस कार की 8,032 यूनिट्स बेची, जो पिछले साल के इसी महीने से 34% कम है। यह एसयूवी केवल पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में आती है। कंपनी ने इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 4 स्पीड गियरबॉक्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।
शुरुआती कीमत: 7.61 लाख रुपये।
माइलेज: 18.76 किलोमीटर/लीटर तक।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.