scriptTiago बेहतर है या Celerio, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर पूरी जानकारी | Tata Tiago Vs Maruti Suzuki Celerio | Patrika News

Tiago बेहतर है या Celerio, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर पूरी जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 11:31:21 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

टाटा टियागो ( Tata Tiago ) और मारुति सुजुकी सेलेरियो ( Maruti Suzuki Celerio ) कार में से कौन सी कार ज्यादा बेहतर है, यहां जानें सबकुछ।

Tiago Vs  Celerio

Tiago बेहतर है या Celerio, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर पूरी जानकारी

भारत में टाटा टियागो ( Tata Tiago ) और मारुति सुजुकी सेलेरियो ( maruti suzuki celerio ) हैचबैक कार काफी ज्यादा पसंद की जीता हैं। अगर आप इन दोनों कार में से किसी को खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आज हम आपको इन दोनों कारों के फीचर्स के बारे में तुलना करके बता रहे हैं।

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो टाटा टियागो में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलेरियो में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो टाटा टियागो में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 84 पीएस की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलेरियो में 998 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 67.04 बीएचपी की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो टाटा टियागो प्रति लीटर में 23.84 किमी का माइलेज दे सकती है।
माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलेरियो प्रति लीटर में 23.1 किमी का माइलेज दे सकती है।

स्पीड
अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये टाटा टियागो 150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 14.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।
अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये मारुति सुजुकी सेलेरियो 150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 15.05 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस टाटा टियागो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.4 लाख रुपये है।
कीमत की बात की जाए तो इस मारुति सुजुकी सेलेरियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.21 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो