scriptTata Tigor Ev Launch Date: टाटा की बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार 31 अगस्त को होगी लॉन्च | Tata Tigor Ev launch date in India is August 31, confirms company | Patrika News

Tata Tigor Ev Launch Date: टाटा की बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार 31 अगस्त को होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2021 10:57:29 pm

Submitted by:

Braj mohan Jangid

Tata Tigor Ev Launch Date: देश की नामी कंपनी टाटा मोटर्स (Tata motors) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor Ev की लॉन्चिंग डेट अनाउंस कर दी है।

Tata Tigor Ev launch date in India is August 31, confirms company

Tata Tigor Ev launch date in India is August 31, confirms company

नई दिल्ली। Tata Tigor Ev Launch Date: देश की जनता जहां पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से त्रस्त है, वही दुनियाभर की ऑटोमोबाइल कंपनियां इसे सुनहरे मौके की तरह ले रही हैं। कंपनियां अपने ग्राहकों को सस्ता और बेहतर ईंधन विकल्प उपलब्ध कराने की दौड़ में लगी हुई हैं। ऐसा ही एक कारनामा देश की नामी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने किया है। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor Ev) को आगामी 31 अगस्त को लॉन्च करेगी। कंपनी ने बताया था कि यह कार जिपट्रोन (Ziptron) टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी।
कब होगी भारत में लॉन्च?

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor Ev) को भारत में 31 अगस्त को लांच करने की घोषणा की है। टाटा मोटर्स की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपए बताई जा रही है।
Tata Tigor Ev में कौन-कौन से हैं खास फीचर

Read more:Tata Tigor EV Ziptron: जल्द लॉन्च होगी टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार ज़िपट्राॅन टेक्नोलॉजी के साथ

1 घंटे में 80% तक चार्ज होगी बैटरी
टाटा मोटर्स ने इस बात की पुष्टि की है कि कार को अगर फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाएगा तो लगभग 1 घंटे में 80 फ़ीसदी तक बैटरी चार्ज हो जायेगी। बता दें कि कार को 15 एंपियर के होम सर्किट से भी चार्ज किया जा सकेगा। लेकिन कार को घर पर चार्ज करने पर फुल चार्ज होने में लगभग 8 घंटे तक का वक्त लगेगा। कंपनी ने कहा है कि जिपट्रोन (ziptron) टेक्नोलॉजी होने की वजह से कार की बैटरी जल्दी चार्ज होने में सक्षम हैं। साथ ही कंपनी इस बात का भी दावा करती है कि कार में Ziptron Technology होने की वजह से कार की परफॉर्मेंस भी बेहतर होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो