Tata Tigor Ev Launch Date: टाटा की बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार 31 अगस्त को होगी लॉन्च

Tata Tigor Ev Launch Date: देश की नामी कंपनी टाटा मोटर्स (Tata motors) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor Ev की लॉन्चिंग डेट अनाउंस कर दी है।

By: Braj mohan Jangid

Published: 26 Aug 2021, 10:57 PM IST

नई दिल्ली। Tata Tigor Ev Launch Date: देश की जनता जहां पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से त्रस्त है, वही दुनियाभर की ऑटोमोबाइल कंपनियां इसे सुनहरे मौके की तरह ले रही हैं। कंपनियां अपने ग्राहकों को सस्ता और बेहतर ईंधन विकल्प उपलब्ध कराने की दौड़ में लगी हुई हैं। ऐसा ही एक कारनामा देश की नामी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने किया है। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor Ev) को आगामी 31 अगस्त को लॉन्च करेगी। कंपनी ने बताया था कि यह कार जिपट्रोन (Ziptron) टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी।

कब होगी भारत में लॉन्च?

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor Ev) को भारत में 31 अगस्त को लांच करने की घोषणा की है। टाटा मोटर्स की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपए बताई जा रही है।

Tata Tigor Ev में कौन-कौन से हैं खास फीचर

  • टाटा मोटर्स की इस इलेक्ट्रिक कार में प्रोजेक्टर हेडलाइट देखने को मिलेगी।
  • कार में 300 वोल्ट की एक स्थायी बैटरी होगी।
  • इस कार को 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने 10 सेकंड से भी कम का वक्त लगेगा।
  • कार में पुश स्टार्ट बटन होगा।
  • इलेक्ट्रिक कार में स्थित बैटरी की पावर 120 हॉर्स पावर से भी ज्यादा होगी।

Read more:Tata Tigor EV Ziptron: जल्द लॉन्च होगी टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार ज़िपट्राॅन टेक्नोलॉजी के साथ

1 घंटे में 80% तक चार्ज होगी बैटरी

टाटा मोटर्स ने इस बात की पुष्टि की है कि कार को अगर फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाएगा तो लगभग 1 घंटे में 80 फ़ीसदी तक बैटरी चार्ज हो जायेगी। बता दें कि कार को 15 एंपियर के होम सर्किट से भी चार्ज किया जा सकेगा। लेकिन कार को घर पर चार्ज करने पर फुल चार्ज होने में लगभग 8 घंटे तक का वक्त लगेगा। कंपनी ने कहा है कि जिपट्रोन (ziptron) टेक्नोलॉजी होने की वजह से कार की बैटरी जल्दी चार्ज होने में सक्षम हैं। साथ ही कंपनी इस बात का भी दावा करती है कि कार में Ziptron Technology होने की वजह से कार की परफॉर्मेंस भी बेहतर होगी।

Read more: Tata Tigor EV Ziptron: जल्द लॉन्च होगी टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार ज़िपट्राॅन टेक्नोलॉजी के साथ

Braj mohan Jangid
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned