scriptपाकिस्तान में धड़ल्ले से बिकने वाली इन कारों को भारतीय चाहकर भी नहीं खरीद सकते, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश | These 7 cars sold in Pakistan can not be bought Indian customers | Patrika News

पाकिस्तान में धड़ल्ले से बिकने वाली इन कारों को भारतीय चाहकर भी नहीं खरीद सकते, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 11:55:23 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बहुत तेजी के साथ ग्रो कर रही है।
ये कारें पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बिकती हैं, लेकिन भारत में नहीं।
कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपनी इन कारों को अब भारत में नहीं उतारा है।

cars

पाकिस्तान में धड़ल्ले से बिकने वाली इन कारों को भारतीय चाहकर भी नहीं खरीद सकते, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बहुत तेजी के साथ ग्रो कर रही है और यहां पर दुनिया की एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारें बिकती हैं। अगर हम आपसे कहें कि कुछ कारें ऐसी भी हैं जो कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बिकती हैं, लेकिन भारत में नहीं तो शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा पर यही सच है। हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि पाकिस्तान में तो बिकती हैं, लेकिन अब तक इन्हें भारत में लॉन्च नहीं किया गया है।

सुजुकी जिम्नी ( SUzuki Jimny )
इंजन और पावर की बात की जाए नई जिम्नी में 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 80 बीएचपी की पावर और 110 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये माना जा रहा था कि इस एसयूवी को भारत में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन अब तक ये एसयूवी भारत नहीं आई है।

टोयोटा हियास ( Toyota Hiace )
आमतौर पर टोयोटा की इस कार को यात्रियों और व्यावसायिक कार्यों के लिए इस्तेमाल करते हैं। Toyota Hiace में 13 सीटर का ऑप्शन मिलता है और ये पाकिस्तान में काफी ज्यादा पसंद की जाती है।

होंडा एचआर-वी ( Honda HR-V )
इंजन और पावर की बात की जाए तो होंडा एचआर-वी में 1.5 लीटर का आई-वीटेक पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 118 बीएचपी की पावर और 145 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये होंडा बीआर-वी और सीआर-वी के बीच में आती है।

टोयोटा अवांजा ( Toyota Avanza )
इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा अवांजा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 103 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। टोयोटा की ये एमपीवी कार पाकिस्तान में बहुत ज्यादा पसंद की जाती है।

किया स्पोर्टेज ( Kia Sportage )
इंजन और पावर की बात की जाए तो किया स्पोर्टेज में 2.4 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 182 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

सुजुकी विटारा ( Suzuki Vitara )
इंजन और पावर की बात की जाए तो सुजुकी विटारा में 1.6 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 115 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो