script

जबरदस्त माइलेज देती हैं ये कारें, एक बार टैंक फुल कराएं और महीने भर चलाएं

Published: Jul 29, 2019 04:24:10 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Extra Milage देती हैं ये कारें
इन्हें चलाने का खर्च है बेहद कम
इन कारों की कीमत भी बेहद कम है

Extra Milage car
नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और देश की सरकार लगातार इलेक्ट्रिक वाहन को प्रमोट करने के लिए कदम उठा रही है, ऐसे में आज हम आपको ऐसे पेट्रोल डीजल कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जबरदस्त माइलेज देती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो कारें।
मारुति सुजुकी ऑल्टो 800

इंजन और पावर की बात की जाए तो maruti suzuki alto इस कार में 796 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 47 बीएचपी की पावर और 69 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.7 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.67 लाख रुपये है।
रेनॉ क्विड

इंजन और पावर की बात की जाए तो renault kwid में 799 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 54 बीएचपी की पावर और 72 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 25 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.75 लाख रुपये है।
मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1 लीटर का इंजन दिया दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.07 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.45 लाख रुपये है।
टाटा टियागो

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 85 बीएचपी की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.45 लाख रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो