script3 रूपए प्रति किमी से कम खर्च में चलती है ये 4 कारें, कीमत 5 लाख से कम | top 4 most fuel efficient cars under 5 lakh rs | Patrika News

3 रूपए प्रति किमी से कम खर्च में चलती है ये 4 कारें, कीमत 5 लाख से कम

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2019 12:32:45 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

बेहद किफायती हैं ये कारें
शानदार माइलेज की वजह से सड़कों पर करती है राज
लगातार बढ़ रही है इनकी डिमांड

car

3 रूपए प्रति किमी से कम खर्च में चलती है ये 4 कारें, कीमत 5 लाख से कम

नई दिल्ली: आजकल कार खरीदना इतना मुश्किल नहीं है जितना कि सड़क पर कार चलाना। दरअसल पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच किसी के लिए भी कार चलाना बेहद खर्चीला साबित हो रहा है। अगर आप भी इसी वजह से लगातार कार खरीदने का सपना टाल रहे हैं तो अब अपना ख्याल बदल लें क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बताएंगे जिनके चलाने का खर्च 3 रूपए प्रति किमी से कम है और कीमत 5 लाख से कम

धाकड़ इंजन और लुक्स के साथ तहलका मचाएगी Maruti Alto 800 , सस्ती कीमत में मिलेगा महंगी कार का मजा

Renault Kwid- रेनॉ क्विड की सबसे सस्ती और पापुलर हैचबैक कारों में से एक है। क्विड 2.71 लाख की शुरूआती कीमत पर आसानी से मिल जाती है। इस कार के टॉप वेरिएंट की कीमत 4.67 लाख रुपए तक जाती है। वहीं माइलेज की बात करें तो इस कार का माइलेज बेहद शानदार है । 25 किमी माइलेज की वजह से ही ये कार मारुति की ऑल्टो को कडी टक्कर देती है। अगर आप 73 रुपए का पेट्रोल प्राइस मानते है तो ये कार 2.92 रूपए प्रति किमी के खर्च से चलती है।

tata tiago

Maruti Swift- इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है Maruti Swift का, मारुति स्विफ्ट 4.99 लाख की शुरूआती कीमत पर मिल जाती है। और माइलेज की बात करें तो ये कार 22 लीटर प्रति किमी का माइलेज देती है अगर आप 73 रुपए का पेट्रोल प्राइस मानते है तो ये कार 3.32 रूपए प्रति किमी के खर्च से चलती है।

Maruti Alto 800- मारुति ऑल्टो 800 की कीमत 2.94-3.72 लाख रुपए की रेंज में मिल सकती है। माइलेज की बात करें तो ये कार 24.7 किमी प्रति लीटर के हिसाब से चलती है। इस कार को चलाने का खर्च भी लगभग 3 रुपए प्रति लीटर ही आता है।

KTM को मात देगी SUZUKI Gixxer 250, इसी साल मई में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Tata Tiago- टाटा मोटर्स की Tata Tiago कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। टि‍आगो के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर 3 सि‍लेंडर इंजन है जो 84 बीएचपी पावर और 114 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5 स्‍पीड मैनुअल और एएमटी ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध कराया जा रहा है।

कार के माइलेज की बात करें तो ये कार 23.84 Kmpl का माइलेज देती है और इसकी फ्यूल कैपासिटी की 35 लीटर है। इस कार को चलाने का खर्च लगभग 3 रुपए प्रति लीटर ही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो