scriptकॉम्पैक्ट साइज़ लेकिन पावर जबरदस्त! टर्बो इंजन के साथ आती हैं ये सस्ती SUV | Top cheapest turbo-petrol compact SUVs in India | Patrika News

कॉम्पैक्ट साइज़ लेकिन पावर जबरदस्त! टर्बो इंजन के साथ आती हैं ये सस्ती SUV

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2022 01:27:11 pm

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपके लिए तीन ऐसी कॉम्पैक्ट SUV लेकर आये हैं जोकि टर्बो इंजन से लैस हैं। कीमत कम लेकिन ड्राइविंग का मजा जबरदस्त आपको मिल सकता है। पावर के साथ-साथ ये इंजन माइलेज भी बढ़िया देते हैं क्योंकि जिन गाड़ियों में ये लगे हैं वो साइज़ में छोटी और हल्की भी हैं।

compact_suv_turbo_power1.jpg
SUV with turbo engine: कुछ समय पहले तक टर्बो इंजन सिर्फ बड़ी गाड़ियों के ही नसीब में होते थे,लेकिन अब ऐसा नहीं है। समय बदला और लोगों की जरूरतें भी बदल गईं, अब यही इंजन छोटी कारों में देखने को खूब मिल जायेंगे। लेकिन टर्बो इंजन का असली मज़ा कॉम्पैक्ट SUV में फिलहाल देखने को मिल रहा है। अब यहां हम आपके लिए तीन ऐसी कॉम्पैक्ट SUV लेकर आये हैं जोकि टर्बो इंजन से लैस हैं। कीमत कम लेकिन ड्राइविंग का मजा जबरदस्त आपको मिल सकता है। पावर के साथ-साथ ये इंजन माइलेज भी बढ़िया देते हैं क्योंकि जिन गाड़ियों में ये लगे हैं वो साइज़ में छोटी और हल्की भी हैं। आइये जानते हैं इन तीनों गाड़ियों के बारे में..
kiger.jpg

 

Renault Kiger Turbo

Renault Kiger का स्टाइल आपको पसंद आ सकता है, यूथ को यह काफी आकर्षित करती है। इसमें स्पेस भी अच्छा मिल जाता है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0L Turbo पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 100PS की power और 160Nm का टॉर्क देता है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इंजन दमदार है और ड्राइविंग के दौरान आपको मज़ा आएगा। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में Disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। सेफ्टी के इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। Kiger की एक्स-शो रूम कीमत 8.92 लाख रुपये से शुरू होती है।

magnote.jpg

Nisaan Magnite Trubo

निसान इंडिया के लिए Magnite काफी खास गाड़ी है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0L Turbo पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 100PS की Power और 152Nm का टॉर्क देता है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसका इंजन भी काफी पावरफुल है और सिटी के सतह हाइवे पर भी बढ़िया प्रदर्शन करता है। सेफ्टी के इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में Disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। Kiger की एक्स-शो रूम कीमत 7.23 लाख रुपये से शुरू होती है।

nexon.jpg

 

Tata Nexon Turbo

Tata Nexon एक पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV है। इसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 PS की पावर और 170 Nm का टार्क जेनरेट करता है। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में Disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। यह गाड़ी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है और यही इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। इसका इंजन दमदार है और ड्राइव के दौरान आपको इसे चलाने में मज़ा आता है। Nexon की एक्स-शो रूम कीमत 7.39 लाख रुपये से शुरू होती है। सेफ्टी के इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो