scriptToyota की इस शानदार एसयूवी का वेटिंग पीरियड बढ़ा, घर लाने के लिए करना पड़ेगा 15 महीने तक का इंतज़ार | Toyota Hyryder waiting period extends up to 15 months | Patrika News

Toyota की इस शानदार एसयूवी का वेटिंग पीरियड बढ़ा, घर लाने के लिए करना पड़ेगा 15 महीने तक का इंतज़ार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2023 02:55:16 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Toyota Hyryder Waiting Period: टोयोटा की शानदार एसयूवी हाईराइडर लॉन्च होने के बाद से ही देश में धूम मचा रही है। पर अगर आप इसे घर लाने की सोच रहे हैं तो आपका इंतज़ार लंबा हो सकता है। इसकी वजह है कार के वेटिंग पीरियड का बढ़ना।

toyota_hyryder.jpeg

Toyota Hyryder

जापान की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टोयोटा (Toyota) का मार्केट जापान में ही नहीं, दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है। भारत में भी कंपनी का अच्छा मार्केट है और टोयोटा की गाड़ियों को लोग पसंद भी करते हैं। हालांकि देश में कंपनी का लाइनअप बहुत ज़्यादा बड़ा नहीं है, पर इसके बावजूद कंपनी का अच्छा बिज़नेस है। टोयोटा इंडिया (Toyota India) के लाइनअप में कंपनी की शानदार एसयूवी टोयोटा हाईराइडर (Toyota Hyryder) भी शामिल है, जिसे कंपनी ने पिछले साल ही लॉन्च किया है। इस एसयूवी की पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा इसके वेटिंग पीरियड से ही लगाया जा सकता है।

घर लाने के लिए करना पड़ सकता है लंबा इंतज़ार

टोयोटा की पिछले साल ही देश में लॉन्च हुई एसयूवी हाईराइडर को देश में काफी पसंद किया जा रहा है और लोग जमकर इसे खरीद रहे हैं। पर इसे घर लाने का समय कम नहीं है। टोयोटा हाईराइडर के कस्टमर्स को इस शानदार एसयूवी को घर लाने के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है। हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार टोयोटा हाईराइडर का वेटिंग पीरियड अब पहले से बढ़ गया है। अब इस कार को घर लाने के लिए 15 महीने तक का इंतज़ार करना पड़ेगा। इसके अलग-अलग वैरिएंट पर वेटिंग पीरियड अलग-अलग है।


hyryder_1.jpg


यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki की भारत में धूम मचाने की तैयारी, 2030 तक देश में लॉन्च करेगी 6 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ

लॉन्च होने के बाद से ही बेहतरीन पॉपुलैरिटी


लॉन्च होने के बाद से ही टोयोटा हाईराइडर की देश में अच्छी पॉपुलैरिटी बनी हुई है। रिपोर्ट के अनुसार लॉन्चिंग से लेकर अब तक कंपनी ने हर महीने इस एसयूवी की औसतन करीब 9,000 यूनिट्स की सेल की है।

मिलते हैं शानदार फीचर्स

टोयोटा की इस एसयूवी में शानदार फीचर्स मिलते हैं। इनमें 7 इंच डिस्प्ले सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वैनिटी मिरर, फ्रंट एंड रियर कप होल्डर्स, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, कीलैस एंट्री, फ्रंट एंड रियर यूएसबी चार्जर, पैनोरैमिक सनरूफ, EBD, हिल असिस्ट और दूसरे कई शानदार फीचर्स शामिल हैं।

इंजन और गियरबॉक्स

टोयोटा की इस एसयूवी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे कार को 91.18 bhp पावर और 122 Nm टॉर्क मिलता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

कीमत : 10.48-18.99 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें

इन वजहों से फट सकता है कार का टायर, परेशानी से बचने के लिए भूलकर भी न करें ये गलतियाँ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो