script

Toyota लेकर आ रही है Hybrid SUV, 28kmpl माइलेज के साथ बढ़ा सकती है Hyundai Creta की मुश्किल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2022 10:41:23 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

अगर टोयोटा की अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पर यारिस के समान हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाता है, तो इसका माइलेज 26 से 28kmpl तक होने की संभावना है, जो सेगमेंट की अन्य कारों से ज्यादा है।

toyota_hybrid_car-amp.jpg

Toyota Hybrid Car

Upcoming Toyota Hybrid Car : टोयोटा ने हाल ही में अपनी सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड पावरट्रेन तकनीक के लिए एक नया अभियान ‘ Hum hain Hybrid’ शुरू किया है। जो कंपनी की अपकमिंग एसयूवी की भारत में लॉन्च का संकेत देता है। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो टोयोटा की आगामी एसयूवी का कोडनेम D22 है, जिसे कंपनी जून में पेश कर सकती है। यहां दिलचस्प बात यह है, कि सेगमेंट की लीडर क्रेटा की प्रतिद्वंदी टोयोटा की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी हाइब्रिड अवतार में लॉन्च की जाएगी। जो बेहतर माइलेज देने में सक्षम होगी।

 

 

 

 

 

बढ़ जाएगा 80% तक माइलेज


टोयोटा का दावा है कि उसके SHEV को 60 प्रतिशत तक प्योर इलेक्ट्रिक मोड़ पर चलाया जा सकता है, और इस हाइब्रिड अवतार में माइलेज 40 से 80 प्रतिशत तक बढ़ सकता है। चूंकि पावरट्रेन पर अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं, कि इस अपकमिंग एसयूवी के साथ इंजन स्पोर्टी ड्राइव के लिए तत्काल टॉर्क देने में मदद करता है, और इस कार पर हाइब्रिड और ईवी मोड के बीच आसानी से स्विच किया जा सकता है।



toyota_hybrid_small-amp.jpg

 

 

पहले से ही कंपनी के पास दो सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड Vehicle

 


अपकमिंग एसयूवी में प्रयोग की जाने वाली तकनीक होंडा आई-एमएमडी हाइब्रिड तकनीक के समान है जो सिटी सेडान पर शुरू होगी। बता दें, जापानी कार निर्माता कैमरी और वेलफायर के साथ प्रीमियम सेगमेंट में पहले से ही दो सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड वाहन (एसएचईवी) पेश कर रही है। हालांकि, आगामी टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी को टोयोटा की नई कॉम्पैक्ट हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस किया जा सकता है। जो पहले से ही विदेशों में यारिस क्रॉस जैसी कारों के साथ पेश किया गया है।

 

 

28kmpl का माइलेज?

 


यारिस पर प्रयोग की जाने वाली हाइब्रिड तकनीक के साथ तीन-सिलेंडर 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है, जो 115PS का संयुक्त आउटपुट वाली बैटरी का उपयोग किया गया है। यारिस क्रॉस हाइब्रिड फ्रंट-व्हील ड्राइव वैरिएंट में 26.32kmpl तक का माइलेज देने का दावा करती है। जो इस सेगमेंट में किसी भी पेट्रोल पावरट्रेन से बहुत अधिक है। तो अगर टोयोटा की अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पर यारिस के समान हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाता है, तो इसका माइलेज 26 से 28kmpl तक होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो