scriptइन कारों के शौकीन हैं Surgical Strike करने वाले ‘विक्की कौशल’, देखें शानदार कलेक्शन | uri the surgical strike actor vicky kaushal car collection | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इन कारों के शौकीन हैं Surgical Strike करने वाले ‘विक्की कौशल’, देखें शानदार कलेक्शन

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ( Uri: The Surgical Strike ) में विक्की कौशल ( Vicky Kaushal ) की एक्टिंग की तारीफ की जा रही है, हम विक्की कौशल के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

नई दिल्लीJan 15, 2019 / 03:02 pm

Sajan Chauhan

Vicky Kaushal

इन कारों के शौकीन हैं Surgical Strike करने वाले ‘विक्की कौशल’, देखें शानदार कलेक्शन

हाल ही में उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ( Uri: The Surgical Strike ) फिल्म रिलीज हुई है, ये फिल्म साल की पहली सुपरहिट फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में नजर आए बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ( Vicky Kaushal ) ने बेहतरीन एक्टिंग की है, जिसकी काफी तारीफ की जा रही है। बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही इस फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम ( Yami Gautam ) मुख्य किरदार में हैं। 16 मई 1988 को मुंबई में जन्मे विक्की कौशल ने 2012 में आई फिल्म लव शव ते चिकन खुराना से एक्टिंग में डेब्यू किया और उसके बाद मसान, बॉम्बे वेलवेट, जुबान, रमन राघव 2.0, लव पर स्क्वायर फीट, राजी, संजू और मनमर्जियां जैसी फिल्मों में काम किया। आज हम आपको विक्की कौशल के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

मर्सिडीज-बेंज जीएलसी ( Mercedes Benz GLC )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज-बेंज जीएलसी में 3.0 लीटर वी-6 इंजन दिया गया है जो कि 333 एचपी का पावर और 520 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न करता है। 9 स्‍पीड ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन से लैस ये कार काफी ज्यादा शानदार है। ये कार सिर्फ 5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 8.9 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 75 लाख रुपये से 85 लाख रुपये तक है।

मारुति सुजुकी डिजायर ( Maruti Suzuki Dzire )
इंजन और पावर की बात की जाए तो डिजायर (पेट्रोल) में 1.2 लीटर का के सीरीज पेट्रोल इंजन है जो कि 82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इंजन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी आता है। पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 22 किमी का माइलेज देती है। डीजल वेरिएंट की बात की जाए तो इसमें 1.3 लीटर का मल्टीजेट इंजन है जो कि 74 बीएचपी की पावर और 190 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होकर इंजन वाली ये कार प्रति लीटर में 28.4 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो नई स्विफ्ट डिजायर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.44 लाख रुपये है।

Home / Automobile / इन कारों के शौकीन हैं Surgical Strike करने वाले ‘विक्की कौशल’, देखें शानदार कलेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो