scriptये हैं दुनिया की सबसे कीमती कारें, इन्हें खरीदने से पहले अरबपतियों के भी छूट जाएंगे पसीने | world's five most expensive cars | Patrika News
ऑटोमोबाइल

ये हैं दुनिया की सबसे कीमती कारें, इन्हें खरीदने से पहले अरबपतियों के भी छूट जाएंगे पसीने

हम आपको दुनिया की उन शानदार और सबसे महंगी पांच कारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें खरीदना हर किसी का सपना है।

नई दिल्लीJan 12, 2019 / 05:53 pm

Sajan Chauhan

car

ये हैं दुनिया की सबसे कीमती कारें, इन्हें खरीदने से पहले अरबपति भी 10 बार सोचेंगे

दुनिया में एक से बढ़कर एक बेहतरीन और शानदार कारें मौजूद हैं। आपको दुनिया की उन शानदार और सबसे महंगी कारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें खरीदना हर किसी का सपना होगा, लेकिन इनकी कीमत के बारे में जानकर वो सपना-सपना ही रह जाता है। आज हम आपको इन कारों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बता रहे हैं। ये कारें इतनी ज्यादा महंगी हैं कि इन्हें खरीदने से पहले भारत के सबसे अमीर लोग भी कई बार सोचेंगे…

1. लेम्बोर्गिनी वेनेनो रोडस्टर ( Lamborghini Veneno Roadster )
दुनिया की सबसे महंगी कार Lamborghini Veneno Roadster की कीमत लगभग 3.3 मिलियन पाउंड यानि कि लगभग 29 करोड़ रुपये है। इस सुपरकार में रूफ नहीं है। ये कार 221 मील प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार 0 से 6 मील प्रति घंटे की स्पीड सिर्फ 2.8 सेकंड में पकड़ सकती है।

2. लाइकान हाइपरस्पोर्ट ( Lykan Hypersport )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.8 लीटर का ट्वीन टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 770 एचपी की पावर जनरेट करता है। ये कार 245 मील प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 2.7 सेकंड में 0 से 62 मील प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत 3 मिलियन पाउंड यानि कि लगभग 27 करोड़ रुपये है।

3. बुगाटी वेरॉन ( Bugatti Veyron )
बुगाटी की इस कार में दमदार इंजन दिया गया है जो कि 1200 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 254 मील प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत 2 मिलियन पाउंड यानि कि लगभग 18 करोड़ रुपये है।

4. कोएनिगसेग वन ( Koenigsegg One )
इस कार में दमदार इंजन दिया गया है जो कि 1340 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 273 मील प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.6 मिलियन पाउंड यानि कि लगभग 14 करोड़ रुपये है।

5. एस्टन मार्टिन वन ( Aston Martin One )
इंजन और पावर की बात की जाए तो 7.3 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है जो कि 757 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत 1.1 मिलियन पाउंड यानि कि लगभग 10 करोड़ रुपये है।

Home / Automobile / ये हैं दुनिया की सबसे कीमती कारें, इन्हें खरीदने से पहले अरबपतियों के भी छूट जाएंगे पसीने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो