scriptइस बड़ी खराबी के चलते वापस मंगवाई जा रही Yamaha की Bikes, ऐसे जानें कहीं आपकी बाइक तो नहीं है खराब | Yamaha yzf r3 bike recalls in india | Patrika News

इस बड़ी खराबी के चलते वापस मंगवाई जा रही Yamaha की Bikes, ऐसे जानें कहीं आपकी बाइक तो नहीं है खराब

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2018 12:17:19 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

यामाहा वाईजेडएफ आर3 ( Yamaha YZF R3 ) बाइक में खराबी आ रही है, जिसके चलते जुलाई 2015 से मई 2018 के बीच बनी 1,874 यूनिट्स को रिकॉल किया गया है।

Yamaha YZF R3

इस बड़ी खराबी के चलते वापस मंगवाई जा रही Yamaha की Bikes, ऐसे जानें कहीं आपकी बाइक तो नहीं है खराब

जापान की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने अपनी शानदार बाइक यामाहा वाईजेडएफ आर3 ( Yamaha YZF R3 ) को वापस मंगवाया है। यामाहा की इस बाइक में खराबी आ रही है, जिसके चलते इन बाइक को रिकॉल किया गया है। यामहा वाईजेडएफ आर3 की जुलाई 2015 से मई 2018 के बीच बनी 1,874 यूनिट्स को वापस मंगवाया गया है। आइए जानते हैं किस खराबी के चलते इन बाइक्स को वापस मंगवाया गया है।

यामाहा ने बताया कि इन बाइक्स को कंपनी ने खुद अपनी इच्छा से रिकॉल किया है। यामाहा की इस बाइक में रेडिएटर होज और स्प्रिंग टॉरजन में खराबी आ रही है। इन बाइक्स में रेडिएटर से कूलैंट का रिसाव हो रहा है और टॉरजन स्प्रिंग फैलने की दिक्कत भी आ रही है। फिलहाल यामाहा ने ये भी बताया कि अभी तक इस तरह की दिक्कत की किसी ने भी कोई शिकायत नहीं की है। कंपनी में बाइक के आधुनिकीकरण के वक्त इस तरह की दिक्कत नजर आई, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। अब इतनी दिक्कत आने के बाद बाइक के इन पार्ट्स को नए हाइटेक पार्ट्स से बदला जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, इस बाइक्स को यामाहा डीलरशिप पर मुफ्त में ठीक किया जाएगा। कंपनी खराब बाइक्स वाले मालिकों से खुद बाद करेगी।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 321 सीसी का लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है जो कि 42.0 पीएस की पावर और 29.6 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.49 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो