लॉन्चिंग से पहले Hyundai Creta को मिली बड़ी कामयाबी, बुकिंग 10000 के पार

  • Hyundai Creta का कमाल
  • महज 8 दिनों में मिली 10000 बुकिंग
  • 17 मार्च को होनी है लॉन्च

By: Pragati Bajpai

Updated: 11 Mar 2020, 04:43 PM IST

नई दिल्ली: 17 मार्च को Hyundai Creta की लॉन्चिंग होनी है और लॉन्चिंग से ठीक पहले इस कार ने एक बार फिर प्रूव कर दिया है कि ये अपने सेगमेंट की बादशाह है। दरअसल बुकिंग शुरू होने के महज 8 दिन में इस कार को 10000 बुकिंग मिल चुकी हैं। यानि इस कार की बंपर ओपनिंग हुई है। आपको बता दें कि ये क्रेटा का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल है और इस कार को इस बार bs6 इंजन के साथ लॉन्च किया जा रहा है।

21000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ शुरू हुई Hyundai Creta की बुकिंग, 17 मार्च को होगी लॉन्चिंग

आपको बता दें कि इस कार में उसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो किया सेल्टॉस में इस्तेमाल होता है। अगर आपको लगा रहा है कि इस कार में ऐसा क्या खास है जिसकी वजह से ये कार लोगों को इतना पसंद आ रही है तो आप पढ़ें ये आर्टिकल क्योंकि आज हम आपको इस कार के इंजन से लेकर फीचर्स तक सारी जानकारी देंगे ताकि आप भी जान सकें कि ये कार अपने पुराने मॉडल से अलग कैसे है।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि नई क्रेटा में किआ सेल्टॉस वाला बीएस 6 इंजन दिया जा सकता है, और अगर ऐसा होता है तो नई 2020 क्रेटा को 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ पेश किया जाएगा। तीनों इंजनों में अलग-अलग ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ( स्टैण्डर्ड ) के साथ मिलेगा।

पहली बार सामने आई hyundai Creta के interior की तस्वीरें, कंपनी ने जारी किया स्केच

इस कार की पहली झलक ऑटो एक्सपो में दिखाई गई थी । और जानकारी के मुताबिक इस कार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को चार वेरियंट्स E, EX, S, SX और SX(O) में उतारा जाएगा। इस एसयूवी में तीन इंजन और 10 कलर ऑप्शंस बायर्स को दिए जाएंगे। सेकेंड जेनरेशन हुंडई क्रेटा में 3 डी कैस्केडिंग ग्रिल, ट्रिपल एलईडी हेडलाइट्स के साथ बूमरैंग के आकार की डीआरएलएस, कंटूरेड टेलगेट, एलईडी टेललाइट्स जैसी बाहरी फीचर्स दिए जाएंगे हैं। इसके साथ ही एलईडी हाई माउंट स्टॉप लैंप, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, साइड सिल गार्निश और 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स को भी शामिल किया जाएगा।

भारत में 17 मार्च को लॉन्च होगी नई Hyundai Creta 2020, ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी से होगी लैस

ऐसा माना जा रहा है कि नई हुंडई क्रेटा की कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की रेंज में होगी। यह सिर्फ अनुमान है और कार की कीमत इससे ज्यादा या कम भी हो सकती है।

Show More
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned