scriptMaruti Suzuki Eeco BS6 भारत में लांच, कीमत महज 3.81 लाख रुपये | Maruti Suzuki Eeco BS6 Model Launch in India | Patrika News

Maruti Suzuki Eeco BS6 भारत में लांच, कीमत महज 3.81 लाख रुपये

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2020 11:42:45 am

Submitted by:

Vineet Singh

कंपनी ने इस मॉडल की लॉन्चिंग के साथ ये वादा भी किया है कि इसे किसी भी हालत में बंद नहीं किया जाएगा क्योंकि इस कार की अच्छी खासी डिमांड है और कीमत कम होने के साथ ही इसमें जबरदस्त स्पेस भी मिलता है।

Maruti Suzuki Eeco BS6 Launched in India

Maruti Suzuki Eeco BS6 Launched in India

नई दिल्ली: Maruti Suzuki ने 3.81 लाख की शुरुआती कीमत ( दिल्ली, एक्स-शोरूम ) पर BS6 इंजन से अपडेट Maruti Suzuki Eeco को भारत में लॉन्च किया है। ईको मारुति की ओर से नौवीं बीएस 6 अपडेट कार है। कंपनी ने इस मॉडल की लॉन्चिंग के साथ ये वादा भी किया है कि इसे किसी भी हालत में बंद नहीं किया जाएगा क्योंकि इस कार की अच्छी खासी डिमांड है और कीमत कम होने के साथ ही इसमें जबरदस्त स्पेस भी मिलता है।

Hero Splendor बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक, जानें क्या है खासियत

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Eeco BS6 में 1.2-लीटर का 4-सिलेंडर लगा हुआ है और कंपनी ने उसे वापस रिपीट किया है। आपको बता दें कि ये इंजन BS6 अपडेटेड है। इस इंजन से यह 73 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 101 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट होता है जो इस जबरदस्त कार को पावर देता है। डालता है और ईको लाइन-अप में एक सीएनजी वैरिएंट भी। कुल ईको की बिक्री का 17 प्रतिशत सीएनजी संस्करण होता है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “मारुति सुजुकी में, हम अपने ग्राहकों को विश्वसनीय गतिशीलता समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ईको में बीएस 6 का परिचय एक स्वच्छ वातावरण के लिए हमारी प्रतिबद्धता को और आगे बढ़ाएगा।” अपनी शुरुआत के एक दशक बाद, ईको 84% पूर्व-निर्धारित खरीदारों को आकर्षित करना जारी रखता है, और इसकी स्टाइलिश और विशाल डिजाइन और रखरखाव की कम लागत के लिए सराहना की गई है। 50 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता व्यवसाय उपयोगिता के लिए वाहन का चयन करते हैं। एक परिवार परिवहन वाहन, बहुमुखी Eeco असम्बद्ध आराम और सुरक्षा प्रदान करता है। हम Eeco के साथ खंड में एक मजबूत पैर बनाए रखने के लिए आश्वस्त हैं और अपने ग्राहकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। “

ईको को 2010 में लॉन्च किया गया था और मारुति ने दो साल के भीतर इसकी 1 लाख यूनिट बेचीं। वित्त वर्ष 2014 में मारुति ने ईको की 1 लाख इकाइयां बेचीं और इसकी मांग माल बाजार में बढ़ती रही। इस मांग को देखते हुए, कंपनी ने वित्त वर्ष 2015 में ईको का एक नया कार्गो संस्करण लॉन्च किया और फिर अगले तीन वर्षों में लगातार ईको की 1 लाख से अधिक इकाइयां बेचीं। मारुति सुजुकी ने ईको की अब तक 6.5 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं। ईको को विशेष रूप से टियर 2 शहरों में मध्यम वर्ग के भारतीय परिवार की जरूरतों को पूरा करने और छोटे पैमाने पर व्यापार का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इंट्रा सिटी लॉजिस्टिक मार्केट में इसका बहुत बड़ा ग्राहक आधार है और यह स्थानीय एकमात्र-प्रोपराइटरों के अच्छे ग्राहक सेट के साथ-साथ कूरियर और ऑनलाइन-रिटेल कंपनियों द्वारा पसंद किया जाता है।

Hollywood के जोकर के पास है ये धांसू कार और बाइक, जानिए कीमत और खासियत

कीमत

मारुति सुजुकी ईको
3.65 लाख, ऑन रोड प्राइस ( नई दिल्ली )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो