MG eZS जल्द होगी भारत में लॉन्च देगी हुंडई की इस कार को कड़ी टक्कर

MG eZS जल्द होगी भारत में लॉन्च देगी हुंडई की इस कार को कड़ी टक्कर

Vineet Singh | Updated: 21 Sep 2019, 01:57:57 PM (IST) कार रिव्‍यूज

  • MG Motors ने हाल ही में लॉन्च की थी Hector
  • Hector को मिल रहा है जबरदस्त
  • भारत में अब इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी MG Motors

नई दिल्ली: एमजी हेक्टर की सफलता के बाद अब कंपनी भारत में एक नई कार उतारने जा रही है। आपको बता दें कि एमजी मोटर्स इंडिया ( MG motors ) अब भारत में अपनी दूसरी कार , ईजेडएस को लॉन्च करने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च कर चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

ईज़ेडएस को भारत में परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है। आपको बता दें MG eZS का जो मॉडल भारत में लॉन्च किया जाएगा वो काफी हद तक इंटरनैशनल मार्केट में मिल रहे eZS मॉडल जैसा ही है। भारत में जो eZS लॉन्च की जाएगी उसमें एमजी ग्रिल क्रोम, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एलईडी यूनिट्स दिए जा सकते हैं। इस एसयूवी में एलॉय व्हील्स वगैरह दिया जा सकता है।

फीचर्स

इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, एक 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। eZS MG की i-SMART कनेक्ट-कार तकनीक के साथ आएगा। इस कार में बाहर की तरफ एलईडी लाइटिंग, पैरानॉमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, कलर्ड मल्टी-इंफो डिस्प्ले (एमआईडी) जैसे फीचर्स शामिल हैं।

एमजी ईजेडएस की इलेक्ट्रिक मोटर 150PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इस कार में 45.6kWh का बैट्रि पैक लगाया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि एक बार चार्ज होने के बाद ये SUV 428km (NEDC दावा) की दूरी तक चलने में सक्षम है। इस SUV का बैटरी पैक फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है और 30 मिनट में इस कार की बैटरी 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

अगर ये कार मार्केट में लॉन्च होती है तो इससे हाल ही में लॉन्च हुई कोना इलेक्ट्रिक को कड़ी टक्कर मिलेगी क्योंकि ये दोनों ही कारें Electric SUV है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार को 23 लाख रुपये से 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned