कंफर्म ! 17 मार्च को लॉन्च होगी Next Gen Hyundai Creta, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

अब लोगों की इस कार के प्रति उत्सुकता को देखकर इसकी लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। ये कार को 17 मार्च को मार्केट में कदम रखने वाली है।

नई दिल्ली: हुंडई क्रेटा को हमारे देश में काफी पसंद किया जाता है। अभी कुछ दिनों पहले हुंडई ने इसका नेक्सट जनरेशन मॉडल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था । तभी से लोग इस कार की लॉन्चिंग डेट के बारे में जानना चाहते है। अब लोगों की इस कार के प्रति उत्सुकता को देखकर इसकी लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। ये कार को 17 मार्च को मार्केट में कदम रखने वाली है। चलिए आपको बताते हैं कि इस नेक्सट जनरेशन कार में क्या खास है और ये पहले से कितनी बदल चुकी है।

Bill Gates ने नहीं खरीदी है हाइड्रोजन फ्यूल्ड Yacht, कंपनी ने किया इंकार

इंजन – सबसे पहले आपको बताते हैं इस कार में लगे इंजन के बारे में नई हुंडई क्रेटा 2020 को तीन इंजन विकल्प 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल व 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया है, सभी इंजन में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से लगाए गए है। इसके साथ ही 6 स्पीड ऑटोमेटिक व 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है। कस्टमर्स को अपनी पसंद के गियरबॉक्स लगाने का चुनाव किया जा सके।

लुक्स और डिजाइन- डिजाइन की बात करें तो इसके सामने के हिस्से में कंपनी का सिग्नेचर का कैस्केडिंग ग्रिल लगाया गया है तथा इसके दोनों ओर स्प्लिट एलईडी हेडलैंप दिए गए है, इसमें एलईडी डीआरएल भी जुड़ा हुआ है। लुक्स की बात करें तो ये कार देखने में पहले से कहीं दमदार लगती है। नई हुंडई क्रेटा में पीछे में एलईडी टेल लाइट दिए गए है। इसके नए व्हील आर्क और भी शानदार लगते है तथा इसमें नए अलॉय व्हील भी लगाए गए है।

26 फरवरी को लॉन्च होगी Toyota Vellfire MPV, जानें फीचर्स और कीमत

इसके इंटीरियर की बात करें तो नई हुंडई क्रेटा में मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ तथा कंपनी की कनेक्टेड तकनीक ब्लू लिंक भी दी गयी है।

कीमत- अभी कंपनी ने इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

auto expo
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned