scriptजानिए क्यों ख़ास है Kia Carnival, इन वजहों से है बेहद ही ख़ास | People Showing Great Response to Kia Carnival | Patrika News
कार रिव्‍यूज

जानिए क्यों ख़ास है Kia Carnival, इन वजहों से है बेहद ही ख़ास

आपको बता दें कि भारत में किआ कार्निवल एमपीवी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ( toyota innova crysta ) को कड़ी टक्कर देगी। तो आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Jan 06, 2020 / 10:48 am

Vineet Singh

toyota innova crysta

toyota innova crysta

नई दिल्ली: भारत में जल्द ही Kia Motors अपनी ( mpv ) एमपीवी kia carnival को लॉन्च करने वाला है। इस कार को 5 फरवरी को लॉन्च किया जाने वाला है लेकिन इस कार की खासियतों की वजह से इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक अभी से इसका इंतज़ार कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में किआ कार्निवल एमपीवी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ( toyota innova crysta ) को कड़ी टक्कर देगी। तो आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

एस्टन मार्टिन और जेंटेक्स कॉर्पोरेशन ने तैयार किया रियर विज़न विज़न सिस्टम, कारों को बनाएगा हाईटेक

जानकारी के मुताबिक के ऑटो एक्सपो 2020 ( auto expo 2020 ) में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। साउथ कोरिया की कंपनी किआ ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में इस मल्टी पर्पज वेहिकल ( mpv ) को पेश किया था। आपको बता दें कि किआ कार्निवल को कई कुछ देशों में Sedona नाम से भी बेचा जाता है।

इंजन

ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में कार्निवल को bs6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो 202 hp की मैक्सिमम पावर और 441 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस की जाएगी।

फीचर्स

कार्निवल एमपीवी में UVO कनेक्टेड फीचर्स के साथ बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, दो सनरूफ, मेमरी फंक्शन्स के साथ पावर-अजस्टेबल ड्राइवर सीट, ट्रिपल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और रियर सीट पैसेंजर्स के लिए इंटरटेनमेंट पैकेज के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स होंगे। सेफ्टी के लिए इसमें 4-एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस , ब्रेक असिस्ट, इलेक्टॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही कार में एयर कंडीशनर एयर प्यूरीफायर भी दिया जा सकता है जैसा किआ सेल्टॉस में दिया गया है।

महज 350 रुपये में रेंट पर मिल रहे महंगे टू-व्हीलर, आसानी से बुक करके पूरा दिन दौड़ाएं

कीमत

किआ कार्निवल की कीमत भारत में 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी सामने आई है।

Home / Automobile / Car Reviews / जानिए क्यों ख़ास है Kia Carnival, इन वजहों से है बेहद ही ख़ास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो