scriptआखिरकार उठ ही गया Tata Tiago, Tata Tigor और Tata Nexon फेसलिफ्ट से पर्दा | Tata Tiago, Tata Tigor and Tata Nexon Facelift Model Unveiled | Patrika News

आखिरकार उठ ही गया Tata Tiago, Tata Tigor और Tata Nexon फेसलिफ्ट से पर्दा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2020 10:59:07 am

Submitted by:

Vineet Singh

कंपनी ने इन तीनों कारों की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक कंपनी के किसी भी डीलरशिप स्टोर या फिर वेबसाइट से 11 हजार रुपये देकर इन कार की बुकिंग कर सकेंगे।

Tata BS6 Updated Cars

Tata BS6 Updated Cars

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) ने अपने तीन मॉडल्स Tata Tiago, Tata Tigor और Tata Nexon के फेसलिफ्ट मॉडल्स के नये लुक से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इन तीनों पॉपुलर कारों के लुक की नई तस्वीरें जारी की हैं। अगर बात करें इन कारों के लुक का तो इनमें ज्यादा बदलाव नहीं दिखाई दे रहा है। जो भी बदलाव हुए हैं वो माइनर तौर पर हैं ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन कारों की खासियत क्या है। ख़ास बात ये है कि Tata की ये तीनों कारें नये BS6 इंजन से अपडेट की गई हैं। कंपनी ने नये साल के मौके पर इन कारों की तस्वीरें जारी करके अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है।
इस शहर में बिकती है सबसे ज्यादा Lamborghini, करोड़ों में मिलती है एक कार

कार की तस्वीरों के सामने आते ही कंपनी ने इनकी बुकिंग भी शुरू कर दी है और आप अगर इनमें से कोई भी कार खरीदना चाहते हैं तो महज 11 हज़ार की रकम चुकाकर आसानी से इनमें से किसी भी कार को बुक कर सकते हैं और जैसे ही ये कारें डीलरशिप्स पर पहुंचने लगेंगी तब कंपनी इन्हें ग्राहकों तक पहुंचाने का काम शुरू कर देगी। ग्राहक कंपनी के किसी भी डीलरशिप स्टोर या फिर वेबसाइट से भी रकम चुकाकर इन कारों को बुक कर सकते हैं।
इन गाड़ियों की नई रेंज को अगले महीने से लॉन्च किया जाएगा। टाटा मोटर्स ने कहा है कि नेक्सॉन, टियागो और टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल जनवरी के आखिर में लॉन्च होंगे। Tata Altroz (अल्ट्रॉज) 22 जनवरी को लॉन्च हो रही है। ऐसी संभावना है कि कंपनी Altroz की लॉन्चिंग के कुछ दिनों बाद इन तीनों कारों को लॉन्च करेगी।
टाटा मोटर्स के प्रेसीडेंट मयंक प्रतीक (पैसेंजर व्हीकल यूनिट) ने कहा कि टाटा मोटर्स तेजी से बीएस 4 उत्सर्जन मानक से बीएस6 उत्सर्जन मानक में बदलाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी की नई डिजाइन और रिफ्रेशड रेंज स्वच्छ ईंधन और स्वच्छ भारत पहल के तहत होगी। टाटा की इन तीनों कारों में अपडेटेड लुक के अलावा इंटीरियर में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा।
डिजाइन

Tata ने अपनी इन तीनों नई फेसलिफ्ट कार में नई इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वेज का उपयोग किया है।Nexon फेसलिफ्ट की डिजाइन कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक कार Nexon EV से काफी मिलती जुलती है। जबकि फेसलिफ्ट Tiago और Tigor का फ्रंट लुक Altroz से प्रेरित है। दोनों कारों में क्रोम-लाइन ग्रिल और पहले के मुकाबले उठा हुआ बोनट दिया गया है। फेसलिफ्ट Tiago और Tigor के हेडलाइट्स के डिजाइन में भी बदलाव हुआ है। साथ ही इनमें नई ग्रिल दी गई है, जिसमें कई Y शेप एमिमेंट्स मिले हुए हैं। फेसलिफ्ट Tigor में फ्रंट बम्पर में एलईडी डीआरएल हैं।
17 Baleno की कीमत में बुक हो रही है ये suv, Lamborghini Urus से ज्यादा है कीमत

इंजन

Nexon फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा जोकि BS6 मानक वाले होंगे। मौजूदा मॉडल में BS4 इंजन हैं। इसी तरह फेसलिफ्ट Tiago और Tigor में BS6 मानक वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। टियागो और टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं होगा, क्योंकि कंपनी अपने छोटे डीजल इंजन को बीएस6 में अपग्रेड नहीं करेगी। बता दें कि इन दोनों कारों के बीएस4 मॉडल में 70hp पावर, 1.05-लीटर डीजल इंजन मिलता है।
कीमत

फेसलिफ्ट Tiago और Tigor के कीमत कम बढ़ सकते हैं। हालांकि Nexon फेसलिफ्ट की कीमत ज्यादा बढ़ने की संभावना है। नेक्सॉन का पेट्रोल मॉडल 60-90 हजार और डीजल मॉडल 1.4 लाख रुपये तक महंगा हो सकता है। अभी नेक्सॉन की कीमत 6.73 लाख से 11.4 लाख रुपये के बीच है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो