आज लॉन्च होगी Toyota की कॉम्पैक्ट suv, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

रेज को चार वेरियंट्स X, XS, G और Z में उतारा जाएगा, जबकि एक्स इसका बेस वेरियंट और जेड टॉप वेरियंट होगा।कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

नई दिल्ली: Toyota की कॉम्पैक्ट suv, Toyota Raize आज लॉन्च होने वाली है। ये कार असल में टोयोटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी Daihatsu Rocky SUV का रीबैज वर्जन है। इस एसयूवी को DNGA प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म को खास खास एशियाई बाजारों के लिए डेवलप किया है।

फीचर्स- सेफ्टी फीचर्स के तौर पर रेज में डुअल एयरबैग्स, कर्टेन एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, अडप्टिव क्रूज कंट्रोल, अडप्टिव ड्राइविंग बीम के साथ एलईडी हेडलैंप, स्मार्ट पार्किंग सिस्टम, कॉर्नरिंग लैंप्स, पेडेस्ट्रेन डिटेक्शन सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। वहीं बाकी फीचर्स की बात करें तो रेज में मेश डिजाइन के साथ बड़ी ट्रेपोजॉइडल ग्रिल, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप्स, फॉग लैंप्स, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग डी-पिलर और बॉडी पर नीचे की तरफ मोटी क्लैडिंग मिलेगी।

नए अवतार में तहलका मचाएगी Vitara Brezza, ये 5 बातें बनाएंगी खास

इंजन- 1.0 लीटर का तीन सिलेंडर वाला 12 वॉल्व का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 6,000 आरपीएम पर 98 एचपी की पावर और 2,400 से 4,000 आरपीएम पर 140.2 एनएम का टॉर्क देगा। इसका टू-व्हीलड्राइव (2Wd) वेरियंट 18.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा, जबकि 4WD वेरियंट 17.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा।

दीवानों की तरह लोग खरीद रहे हैं kia seltos, अक्टूबर में बिकी 12800 यूनिट

toyota-raize.jpg

4 वेरिएंट्स में लॉन्च होगी कार-

रेज को चार वेरियंट्स X, XS, G और Z में उतारा जाएगा, जबकि एक्स इसका बेस वेरियंट और जेड टॉप वेरियंट होगा। चारों वेरियंट 2Wd और 4WD ऑप्शंस के साथ आएंगे।

रेंज को फिलहाल जापान में लॉन्च किया जा रहा है। वहीं खबरें है कि भारत में टोयोटा राइज के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

14 नवंबर को लॉन्च होगा Activa 6G BS6, इंजन के अलावा और भी है बहुत कुछ खास

कीमत- कीमत की बात करें तो 2Wd वेरिएंट्स की कीमत 1,679,000 येन (10.94 लाख रुपये) से शुरू होकर 2,060,000 येन (13.42 लाख रुपये) तक पहुंचेगी ।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned