22 अगस्त को होगी Toyota Urban Cruiser की लॉन्चिंग, कीमत का हुआ खुलासा

  • Toyota Urban Cruiser की लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू
  • 22 अगस्त को मार्केट में दस्तक देगी Urban Cruiser, उसी दिन शुरू होगी बुकिंग
  • विटारा ब्रेजा से अलग होगी ये कार

By: Pragati Bajpai

Published: 20 Aug 2020, 02:06 PM IST

नई दिल्ली: Toyota Kirloskar Motor की अपकमिंग SUV Toyota Urban Cruiser की लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 22 अगस्त को लॉन्च हो रही इस SUV ( ( Toyota Urban Cruiser Launching On 22 Aug ) का इंतजार कार लवर्स को बड़ी बेसब्री से था। कंपनी का कहना है कि लॉन्चिंग के बाद यानि 22 अगस्त से ही इस कार की बुकिंग शुरू की जाएगी । आपको बता दें कि हाल ही में अर्बन क्रूजर के लिए Toyota ने 'Respect' नाम का लॉन्चिंग कैम्पेन शुरू किया था।

लॉन्चिंग से पहले शुरू हुई Kia Sonet की बुकिंग, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

आपको बता दें कि टोयोटा अर्बन क्रूजर ( Toyota Urban Cruiser ) मारुति विटारा ब्रेजा ( Maruti Vitara Brezza ) का ही रीबैज मॉडल है,लेकिन युवाओं को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसकी स्टाइलिंग से लेकर फीचर्स में जबरदस्त बदलाव किया है। कंपनी ने इसे ज्यादा से ज्यादा स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की है। चलिए हम आपको इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं ।

फीचर्स की बात करें तो Toyota Urban Cruiser में रीडिजाइन की गई ग्रिल, नया बंपर, हेडलाइट्स और टेल लाइट्स होने की बात कही जा रही है लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि यही सारी चीजें इसे Brezza से अलग बनाएंगी क्योंकि इनका डिजाइन अलग होगा।

इंजन और पॉवर- टोयोटा अर्बन क्रूजर ( Toyota Urban Cruiser ) में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देने की उम्मीद है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इस कार में माइल्ड तकनीक भी दी जाएगी जिससे ये अच्छा-खासा माइलेज भी जेनरेट करेगी।

इतना सब जानने के बाद आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस कार की कीमत ( Toyota Urban Cruiser Price ) कितनी होगी तो आपको बता दें कि इस कार की कीत 8 लाख से शुरू हो सकती है यानि आपके बजट में ये आसानी से फिट हो सकती है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned