मिर्जापुर की घटना के बाद मुगलसराय में जापानी पर्यटक के साथ ठगी

समान लेकर हुआ फरार, जानिए क्या है कहानी

By: Devesh Singh

Published: 14 Dec 2017, 01:31 PM IST

Chandauli, Uttar Pradesh, India

चंदौली. मिर्जापुर के लखनिया दरी में फ्रांस के पर्यटकों के साथ मारपीट के बाद मुगलसराय में अब जापानी पर्यटक के साथ ठगी हो गयी। जापान के टोक्यो शहर के अकीरो टनाका में इंजीनियर है और बनारस में घुमने आये थे। मुगलसराय जाते समय रास्ते में गाइड सारा सामान लेकर फरार हो गया है। जपानी नागरिक ने मुगलसराय स्टेशन अधीक्षक कार्यालय व एसपी संतोष कुमार सिंह को सारी कहानी बतायी है।
यह भी पढ़े:-अवैध खनन पर हाईकोर्ट की बड़ी कार्रवाई, दो जिलाधिकारी को किया निलंबित


विश्व की राजनीति में जापान के पीएम शिंजो आबे व पीएम नरेन्द्र मोदी की दोस्ती की बहुत चर्चा होती है। दोनों पीएम के संबंध ऐसे हैं कि जापान के पीएम ने पीएम मोदी का निमंत्रण स्वीकार करके काशी की यात्रा की थी। काशी व मिर्जापुर जिले में देशी व विदेशी पर्यटक जाते हैं जहां पर उनके साथ किसी तरह की घटना होती है तो इससे पर्यटन को नुकसान पहुंचता है। मिर्जापुर के लखनिया दरी में फ्रांस के पर्यटक के साथ मारपीट की घटना से जिले की पुलिस में हड़कंपमचा था और सीएम योगी सरकार ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए आईजी रेंज से मामले की जांच कराने को कहा है। इसी बीच जापानी पर्यटक के साथ ठगी ने पुलिस को एक बार फिर चुनौती दे दी है।
यह भी पढ़े:-निकाय चुनाव के बाद बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, इस सीट पर मिली सबसे करारी हार

सारा सामान लेकर गाइड हुआ फरार
अकीरो टनाका को गुरुवार को ट्रेन पकड़ कर हावड़ा जाना था। मुगलसराय से ट्रेन मिलनी थी इसलिए पर्यटक अपने गाइड के साथ मुगलसराय स्टेशन जाने के लिए निकले थे। मुगलसराय स्टेशन पर पहुंचने पर गाइड मौका देख कर जापानी पर्यटक का सारा सामान लेकर फरार हो गया। पर्यटक काफी देर तक गाइड का इंतजार करता रहा बाद में मुगलसराय स्टेशन उपाधीक्षक कार्यालय जाकर सारी बात बतायी। जापानी नगरिक ने बताया कि गाइड जो सामान लेकर फरार हुआ है उसमे पैसे, कपड़े, पासपोर्ट, वीजा आदि रखा था। पर्यटक की शिकायत सुनने के बाद उसे वाराणसी के कैंट स्टित पर्यटक थाने भेज दिया गया है।
यह भी पढ़े:-गुजरात चुनाव को लेकर केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का बड़ा बयान

PM Narendra Modi
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned