scriptआइआइटी मद्रास के छात्रों ने लोहा मनवाया, कई प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ चयन, प्लेसमेन्ट शुरू, पहले ही दिन 123 ऑफर | A total of 1,443 students have registered for placements | Patrika News

आइआइटी मद्रास के छात्रों ने लोहा मनवाया, कई प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ चयन, प्लेसमेन्ट शुरू, पहले ही दिन 123 ऑफर

locationचेन्नईPublished: Dec 01, 2020 07:31:48 pm

आइआइटी मद्रास के छात्रों ने लोहा मनवाया, कई प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ चयन – प्लेसमेन्ट शुरू, पहले ही दिन 123 ऑफर, इस साल ऑनलाइन प्रोसेज- माइक्रोसॉफ्ट, बजाज ऑटो, इसरो, टेक्सास इन्स्ट्रूमेन्ट समेत कई बड़ी कंपनियां

 A total of 1,443 students have registered for placements in the 2020-21 Academic Year,

A total of 1,443 students have registered for placements in the 2020-21 Academic Year,

चेन्नई. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) मद्रास के छात्रों ने एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित की है। कई जानी-मानी कंपनियों में छात्रों का चयन हुआ है। अकादमिक सत्र 2020-21 के लिए कैंपस प्लेसमेन्ट में शुरुआत में ही रेकॉर्ड तोड़ दिया है। प्लेसमेन्ट के पहले ही दिन 22 कंपनियों ने 123 ऑफर दिए हैं। पिछले अकादमिक सत्र में पहले दिन 20 कंपनियों के 102 ऑफर मिले थे।
पहले ही दिन माइक्रोसऑफ्ट, बजाज ऑटो, इसरो, टेक्सास इन्स्ट्रूमेन्ट्स, अलफोन्सो एवं क्वालकॉम शामिल रही। प्लेसमेन्ट का पहला चरण 8 दिसम्बर तक चलेगा। अकादमिक सत्र 2020-21 के लिए 1443 छात्रों ने पंजीयन कराया है। पहले चरण में प्लेसमेन्ट के लिए 246 कंपनियों का पंजीकरण हुआ है। इस सत्र के लिए 71 स्टार्टअप्स ने भी पंजीयन कराया है।
………………………………….
पहले दिन के ऑफर
माइक्रोसॉफ्ट- 19 ऑफर
टेक्सास इन्स्ट्रुमेन्ट्स -12 ऑफर
बजाज ऑटो -10 ऑफर
इसरो- 10 ऑफर
अलफोन्सो – 9 ऑफर
क्वालकॉम- 8 ऑफर
……………
उम्मीद है आगे भी यही ट्रेंड कायम रहेगा
इस बार कोरोना महामारी के चलते प्लेसमेन्ट के लिए ऑनलाइन प्रोसेज ही अपनाया गया। पिछले अकादमिक सत्र के मुकाबले इस साल पहले दिन अधिक ऑफर मिले है। उम्मीद है कि अगले दिनों में भी यही ट्रेंड कायम रह सकेगा।
प्रोफेसर सी.एस. शंकर राम, सलाहकार (ट्रेनिंग एवं प्लेसमेन्ट) आइआइटी मद्रास।
…………………………….
वर्चुअली प्लेसमेन्ट
पहली बार वर्चुअली प्लेसमेन्ट प्रोसेज हो रहा है। प्लेसमेन्ट टीम एवं कंपनियां पूरी तैयारी के साथ आए है।
प्रांजल जैन, अंडर ग्रेजुएट प्लेसमेन्ट हैड, आइआइटी मद्रास।
…………………….
एक अलग अनुभव रहा
आइआइटी मद्रास में अकादमिक सत्र 2020-21 के लिए प्लेसमेन्ट सत्र बहुत चुनौतीपूर्ण एवं अच्छा अनुभव रहा है। हर स्टेज पर अलग अनुभव देखने को मिला। धैर्य एवं तकनीकी की परीक्षा प्लेसमेन्ट में देखने को मिली।
– ध्रुव साइराम, मैकिन्से कंपनी में प्लेसमेन्ट चयन, एयरोस्पेश इंजीनियरिंग के छात्र।
………………………..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो