script

महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेशन व फुटओवर ब्रिज का दौरा

locationचेन्नईPublished: Oct 27, 2018 08:45:45 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

दक्षिण रेलवे चेन्नई एगमोर, माम्बलत और ताम्बरम रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज के विस्तार पर विचार कर रहा है।

ws

महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेशन व फुटओवर ब्रिज का दौरा

चेन्नई. दक्षिण रेलवे चेन्नई एगमोर, माम्बलत और ताम्बरम रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज के विस्तार पर विचार कर रहा है। इसके साथ ही एगमोर, माम्बलम, ताम्बरम और ङ्क्षगडी रेलवे स्टेशन पर ८ करोड़ की लागत पर नए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इन सुविधाओं की स्थिति का जायजा लेने के लिए दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ ने स्वयं अपनी टीम के साथ निकले। उन्होंने इस दौरान लोकल ट्रेन पर सफर भी किया और लोगों की समस्याओं के बारे में जानकारी ली।
रेल सूत्रों के मुताबिक माम्बलम, गिंडी और ताम्बरम रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगभग एक करोड़ की लागत पर एस्केलेटर भी लगाया जाएगा। महाप्रबंधक ने इन सभी काम को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रख तेजी से काम करने को कहा है। गुरुवार का पूरा दिन महाप्रबंधक और उनकी टीम विभिन्न स्टेशानों पर घूमती रही। महाप्रबंधक का कहना है कि मुम्बई के एलफिंस्टन रोड रेलवे स्टेशन के पास १०० साल पुराने ओवर ब्रिज की घटना से सबक लेते हुए रेल मंत्रालय एसे सभी पूराने ब्रिज के मरम्मत व नवीनीकरण का काम कर रहा है।
हम भी उसी क्रम में ओवरब्रिज की जांच के साथ उनके पुनर्निर्माण और दुरुस्त करने का काम कर रहे हैं। कई जगहों पर काफी पुराने समय का फुट ओवरब्रिज बना हुआ है जिसके विस्तार की भी आवश्यकता है। हम प्रमुख स्टेशनों के अलावा छोटे स्टेशनों पर भी यात्रियों की सुविधा विस्तार को प्रमुखता दे रहे हैं।
महाप्रबंधक के साथ इस निरिक्षण दौरे में चेन्नई डिवीजन के डीआरएम नवीन गुलाटी, प्रधान मुख्य अभियंता वीडीएस केशवन, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त बिरेंद्र कुमार समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो