scriptआईआईटी मद्रास कोविड क्लस्टर राज्य सरकार सभी कॉलेज के छात्रावास के विद्यार्थियों का करेगा कोरोना परीक्षण | IIT-Madras Covid cluster: Tamil Nadu to test hostel students in all co | Patrika News

आईआईटी मद्रास कोविड क्लस्टर राज्य सरकार सभी कॉलेज के छात्रावास के विद्यार्थियों का करेगा कोरोना परीक्षण

locationचेन्नईPublished: Dec 15, 2020 04:14:13 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

देश के प्रख्यात तकनीति संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में सोमवार को कोविड 19 के करीब 71 मामलों की पुष्टि होने

आईआईटी मद्रास कोविड क्लस्टर राज्य सरकार सभी कॉलेज के छात्रावास के विद्यार्थियों का करेगा कोरोना परीक्षण

आईआईटी मद्रास कोविड क्लस्टर राज्य सरकार सभी कॉलेज के छात्रावास के विद्यार्थियों का करेगा कोरोना परीक्षण


चेन्नई. देश के प्रख्यात तकनीति संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में सोमवार को कोविड 19 के करीब 71 मामलों की पुष्टि होने को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने कॉलेज और विश्वविद्यालयों के छात्रावासों में रहने वाले सभी विद्यार्थियों का कोरोना परीक्षण कराने का तय किया है। साथ ही उच्च शिक्षा विभाग ने सभी शिक्षण संस्थानों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए छात्रावास में एक मेस होने या जगह कम होने पर विद्यार्थियों को कहीं और ले जाने का निर्देश दिया है।

 

स्वास्थ्य विभाग ने एसओपी में महामारी रोग अधिनियम और तमिलनाडु पब्लिक हेल्थ एक्ट के तहत उल्लेखित प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर शिक्षण संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की धमकी दी है। स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने कहा कि अभी शिक्षण संस्थानों का संचालन शुरू नहीं किया जाएगा। अगर नियम और एसओपी का उल्लंघन किया गया तो ऐसा करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने कहा आगामी दिनों में वर्किंग वूमन हॉस्टल और मकानों का भी स्क्रिन होगा।

 

ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन के अधिकारियों ने एक विद्यार्थी को बुखार होने की जानकारी के बाद गिंडी के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियो की स्क्रिनिंग करने की प्रक्रिया शुरू की है। निगम की चार टीम सीईजी कैंपस में स्थित छात्रावास में सभी विद्यार्थियों का परीक्षण किया जा रहा है। सीईजी के डीन एस. इनियान ने बताया कि सोमवार को विद्यार्थी का नमूना दिया गया था और अभी तक रिजल्ट नहीं आया है। कॉलेज खुलने के बाद से छात्रावास में 700 से अधिक विद्यार्थी रह रहे हैं। निगम आयुक्त जी. प्रकाश ने बताया कि निजी संस्थान समेत सभी शिक्षण संस्थानों में निगम द्वारा कोरोना परीक्षण कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो