script‘रजनीकांत को पुरस्कार देरी से ही सही लेकिन स्वागत है’ | 'Rajinikanth gets award late but welcome' | Patrika News

‘रजनीकांत को पुरस्कार देरी से ही सही लेकिन स्वागत है’

locationचेन्नईPublished: Apr 02, 2021 06:01:15 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

स्टालिन, कमल हासन, येडियूरप्पा ने रजनीकांत को दी बधाई

'रजनीकांत को पुरस्कार देरी से ही सही लेकिन स्वागत है'

‘रजनीकांत को पुरस्कार देरी से ही सही लेकिन स्वागत है’

चेन्नई. दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा के बाद गुरुवार को विभिन्न गणमान्य लोगों ने सुपरस्टार रजनीकांत को बधाई दी।

उनके लंबे समय के दोस्त और मक्कल नीदि मय्यम के संस्थापक कमल हासन ने कहा यह पुरस्कार एक बेहतरीन कलाकार को दिया जाता है, रजनीकांत के लिए 100 प्रतिशत उपयुक्त है, जबकि डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा हालांकि देरी से ही सही लेकिन स्वागत है।
यह बहुत खुशी की बात है कि सर्वो’च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के पुरस्कार रजनीकांत और मेरे सबसे प्यारे दोस्त को देने की घोषणा की गई है।

इससेे साबित होता है कि वह प्रशंसकों को जीत सकता है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की थी कि दिग्गज अभिनेता को वर्ष 2019 के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
स्टालिन ने रजनीकांत को एक प्रिय मित्र और एक अद्वितीय कलाकार के रूप में वर्णित किया और इस पुरस्कार के लिए चुने जाने पर खुशी व्यक्त की। पीएमके नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. अंबुमणि रामदास ने भी सुपरस्टार को बधाई दी।
कई फिल्मी हस्तियों ने बधाई दी
एएमएमके नेता टीटीवी दिनकरण, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतकार वैरमुथु, लोकप्रिय हास्य अभिनेता विवेक और कई फिल्मी हस्तियों ने रजनीकांत को पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई दी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा, बीजेपी के तमिलनाडु प्रभारी सी.टी. रवि ने तमिल सुपरस्टार रजनीकांत का अभिवादन किया। अभिनेता का कर्नाटक कनेक्शन सर्वविदित है।
बेंगलूरु में एक मराठी परिवार में जन्मे रजनीकांत का मूल नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बेंगलुरु में की और गार्डन सिटी में अपना काफी समय बिताया।

उन्होंने बेंगलूरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन एवं बेंगलूरु ट्रांसपोर्ट सर्विसेज में एक बस कंडक्टर के रूप में काम किया था।
उनके भाई सहित अभिनेता के रिश्तेदार बेंगलूरु में रहते हैं और अभिनेता अक्सर उनसे मिलने आते हैं। रजनीकांत को फाल्के पुरस्कार दिए जाने की खबर आते ही बेंगलूरु के कई हिस्सों में जश्न मनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो