scriptअपनी भूमिका को पुनर्परिभाषित करें शिक्षक | Redefine your role teacher | Patrika News

अपनी भूमिका को पुनर्परिभाषित करें शिक्षक

locationचेन्नईPublished: Apr 26, 2019 12:59:34 am

एलएसई विशेषज्ञों ने आग्रह किया है कि शिक्षक फ्यूचर प्रूफ ग्रेजुएट्स बनाने में अपनी भूमिका पुन: परिभाषित करें। डा.जेम्स अब्डेय ने एजुकेटर्स से यह आग्रह…

Redefine your role teacher

Redefine your role teacher

चेन्नई।एलएसई विशेषज्ञों ने आग्रह किया है कि शिक्षक फ्यूचर प्रूफ ग्रेजुएट्स बनाने में अपनी भूमिका पुन: परिभाषित करें। डा.जेम्स अब्डेय ने एजुकेटर्स से यह आग्रह किया। लंदन स्कूल आफ इकोनोमिक्स (एलएसई) तथा पोलिटिकल साइंस तथा इंडियन स्कूल आफ बिजनेस एवं फाइनेंस की ओर से वार्षिक शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में किया गया था। इस दौरान लर्निंग एवं काउंसलिंग के अलावा कई अन्य सशक्तिकरण के मुद्दों पर चर्चा की गई। वक्ताओं में डा.जी.एल.तयाल तथा कई अन्य शामिल थे।

वक्ताओं का कहना था कि आने वाले समय में बहुत कुछ प्रौद्योगिकी तथा एप्लीकेशन पर निर्भर करेगा। इस मौके पर डा. पी.वी. विजयराघवन, चिराग मेहता तथा आर्याप्रिया गांगुली ने भी विचार व्यक्त किए।

साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए शासन सचिव से जवाब तलब

सोशल नेटवर्किंग कंपनियों से करें मंत्रणा

साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स व विविध वेबसाइट के प्रतिनिधियों से मंत्रणा कर शासन सचिव से ६ जून तक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश हुआ है।
मद्रास उच्च न्यायालय का यह निर्देश सालभर पुरानी एक जनहित याचिका पर था जिसमें साइबर अपराधों पर नियंत्रण के लिए सोशल साइट्स के यूजर्स को उनके खातों से आधार नम्बर लिंक करने के निर्देश जारी किए जाने की मांग की गई थी।

याचिका पर गुरुवार को हुई सुनवाई मेंं मद्रास उच्च न्यायालय ने शासन सचिव को निर्देश दिया कि वे सोशल नेटवर्किंग व वेबसाइट कंपनियों के प्रतिनिधियों से मंत्रणा कर रिपोर्ट पेश करें कि कैसे इन अपराधों को नियंत्रित किया जा सकता है।

न्यायाधीश मणिकुमार व सुब्रमण्यन की न्यायिक पीठ ने कहा कि नेटवर्किंग कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की एक कमेटी २७ अप्रेल तक बना दी जाए। इस कमेटी की प्रतिनिधियों से हुई वार्ता की रिपोर्ट मुख्य सचिव ६ जून तक एक शपथ-पत्र के रूप में हाईकोर्ट में पेश करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो