scriptहताहत यात्रियों के साथ संपर्क का हो रहा प्रयास : एसपी | Special train with passengers left from Bhadrak | Patrika News
चेन्नई

हताहत यात्रियों के साथ संपर्क का हो रहा प्रयास : एसपी

यात्रियों के साथ विशेष ट्रेन भद्रक से रवाना

चेन्नईJun 03, 2023 / 05:57 pm

Santosh Tiwari

हताहत यात्रियों के साथ संपर्क का हो रहा प्रयास : एसपी

हताहत यात्रियों के साथ संपर्क का हो रहा प्रयास : एसपी


चेन्नई. रेल दुर्घटना पर रेलवे एसपी पोनराम ने शनिवार को कहा कि यात्रियों और उनके परिजनों की सहायता के लिए सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर दो कंट्रोल रूम बनाए गए हैं और कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी पर हैं। प्रभावित परिजन हेल्पलाइन के माध्यम से संपर्क कर रहे हैं। अभी तक कोरोमंडल ट्रेन में सफर कर चुके 4 लोगों के परिजनों ने कंट्रोल रूम से संपर्क किया है और हमने उन्हें वहां की ताजा हाल की सूचना दी है।
पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा, सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए 100 रेलवे पुलिस, 100 रेलवे सुरक्षा बल पुलिस और 20 कमांडो को सुरक्षा ड्यूटी के लिए तैनात किया गया है। ओडिशा के दुर्घटनास्थल के लिए सेंट्रल रेलवे स्टेशन से शाम 7.20 बजे एक ट्रेन रवाना की गई है जिसमें कोरोमंडल एक्सप्रेस के यात्रियों के परिजन और मित्र नि:शुल्क यात्रा कर सकते हैं। ताकि वे वहां जाकर उनकी सुध ले सकें।
भद्रक से आ रही ट्रेन

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि इसी तरह कोरोमंडल ट्रेन से सफर करने वाले 250 यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन भद्रक से निकल चुकी है जो रविवार सुबह चेन्नई पहुंचेगी। इस ट्रेन के आगमन को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
मृतकों का विवरण नहीं पता

घायल और मृतकों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर एसपी पोनराम ने कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन में सवार तमिलनाडु के 55 लोगों के घायल होने की जानकारी अभी तक मिली है। लेकिन मौतों को लेकर कोई आधिकारिक आंकड़ा उनके पास नहीं है। यात्रियों के सेलफोन नम्बर से उनको ट्रेस करने का प्रयास हो रहा है। राज्य के 132 लोग आरक्षण करा इस ट्रेन से यात्रा कर रहे थे इनमें से 100 लोगों के सुरक्षित होने की पुष्टि हुई है।———————————————
बॉक्स

मंत्री ने कहा 132 यात्रियों से हुआ संपर्क

रेलवे एसपी के इतर राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने कहा कि उन्होंने कोरोमंडल एक्सप्रेस के 127 और हावड़ा ट्रेन में यात्रा कर रहे 5 लोगों से बात हो चुकी है। दो मंत्रियों की अगुवाई में एक टीम ओडिशा गई है। इस टीम में दो जिला राजस्व अधिकारी, दो डिप्टी कलक्टर और चार तहसीलदार सहित अधिकारी हैं। हमने कोरोमंडल ट्रेन में 127 और हावड़ा एक्सप्रेस में 5 यात्रियों से बात की है। उन्हें सुरक्षित तमिलनाडु लाने के लिए कदम उठाए गए हैं। साथ ही शवों को लाने की व्यवस्था भी की गई है।

Home / Chennai / हताहत यात्रियों के साथ संपर्क का हो रहा प्रयास : एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो