scriptभक्ति से मुक्ति की ओर | Towards freedom from devotion | Patrika News

भक्ति से मुक्ति की ओर

locationचेन्नईPublished: Apr 26, 2019 12:41:41 am

अरक्कोणम में विराजित साध्वी सिद्धिसुधा ने कहा कि जीवन हर कोई जीता है पर भावनाओं में अंतर होता है। कोई अपने जीवन को बोझ बनाकर जीता है, कोई मात्र…

Towards freedom from devotion

Towards freedom from devotion

चेन्नई।अरक्कोणम में विराजित साध्वी सिद्धिसुधा ने कहा कि जीवन हर कोई जीता है पर भावनाओं में अंतर होता है। कोई अपने जीवन को बोझ बनाकर जीता है, कोई मात्र कर्तव्य का पालन करता है। कोई हर परिस्थिति में मस्ती के साथ जीवन जीता है। साध्वी समिति ने भक्ति के मार्ग का विवेचन करते हुए कहा कि भक्ति में जान है तो ईश्वर आपसे दूर नहीं है।

हमारी भक्ति में एकाग्रता होना चाहिए। पट्टाभिराम संघ के अध्यक्ष इंदरचंद धारीवाल, प्रकाशचंद धारीवाल, प्रसन्नचंद संकलेचा, विमलचंद धारीवाल व सुरेशचंद ललवानी ने साध्वीवृंद से संघ आने का अनुरोध किया।


तमिलनाडु हिंदी अकादमी का मासिक व्याख्यान कल

तमिलनाडु हिंदी अकादमी का मासिक व्याख्यान 27 अप्रेल को शाम साढ़े चार बजे साहुकारपेट में रामानुज अय्यर स्ट्रीट स्थित सुगन हाउस में आयोजित होगा। अध्यक्ष डॉ. सु. कृष्णचंद्र चोरडिय़ा ने बताया कि कार्यक्रम में उज्जैन के कवि अशोक भाटी काव्य पाठ करेंगे तथा हिन्दी की मंचीय कविता की स्थिति के बारे में विचार रखेंगे। ज्ञातव्य है कि कीर्तिशेष डॉ. बालशौरि रेड्डी द्वारा स्थापित अकादमी हिन्दी भाषा, साहित्य और संस्कृति के लिए निरन्तर कार्य कर रही है। संचालन डॉ. दिलीप धींग करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो