scriptनौगांव की भडार नदी पुल से छतरपुर रेलवे स्टेशन ओवरब्रिज तक पूरी सडक़ 39 फीट कर रहे चौड़ी | Patrika News
छतरपुर

नौगांव की भडार नदी पुल से छतरपुर रेलवे स्टेशन ओवरब्रिज तक पूरी सडक़ 39 फीट कर रहे चौड़ी

23 किलोमीटर लंबी सडक़ में नौगांव में बीटीआई के सामने 400 मीटर और छतरपुर शहर में रेलवे स्टेशन से ओवरब्रिज तक व मउसहानियां के पास सडक़ चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। जबकि बाकी हिस्से में डामरीकरण किया जा रहा है।

छतरपुरMay 07, 2024 / 11:18 am

Dharmendra Singh

naugon raod

नौगांव बीटीआई के पास किया जा रहा चौडीकरण

छतरपुर. पुराने ग्वालियर-रीवा नेशनल हाइवे पर नौगांव की भडार नदी के पुल से छतरपुर के रेलवे स्टेशन के पास फोरलेन ओवरब्रिज तक 17 करोड़ की लागत से सडक़ का 39 फीट तक चौड़ीकरण व डामरीकरण किया जा रहा है। 23 किलोमीटर लंबी सडक़ में नौगांव में बीटीआई के सामने 400 मीटर और छतरपुर शहर में रेलवे स्टेशन से ओवरब्रिज तक व मउसहानियां के पास सडक़ चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। जबकि बाकी हिस्से में डामरीकरण किया जा रहा है।

छतरपुर से नौगांव तक 50 पुलियां होंगी चौड़ी


छतरपुर से नौगांव तक पुराने नेशनल हाइवे तक सडक़ चौड़ीकरण के साथ ही करीब 50 पुलियों का चौड़ीकरण भी किया जाना है। हालांकि अभी पुलिया चौडीकरण का काम शुरु नहीं हुआ है। लेकिन जल्द ही पुलिया चौड़ीकरण का काम भी शुरु किया जाएगा। इसके अलावा इसी सडक़ पर छतरपुर शहर में 9 पुलिया ऐसी थे, जिनका चौडीकरण किया गया है। नए पुल बनाए गए हैं। रेलवे स्टेशन के पास दो पुल जून तक तैयार हो जाएंगे। बाकी पुलियों का चौड़ीकरण कर डामरीकरण कर लिया गया है।

नौगांव में चल रहा काम


दूल्हा बाबा से आरटीओ बैरियर तक 400 मीटर सडक़ का चौड़ीकरण किया जा रहा है। तकनीकि कारणों से करीब 20 साल से सडक़ के इस हिस्से का चौड़ीकरण नहीं हो पा रहा था। कलेक्टर ने इस सडक़ के चौड़ीकरण के निर्देश दिए। पहले यह काम स्वीकृत हुआ और अब चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। सडक़ का ये हिस्सा संकरा होने से आए दिन सडक़ दुर्घटनाएं होती रही हैं। लेकिन अब चौड़ीकरण हो जाने से सडक़ सुरक्षा बढ़ेगी।

अपडाउन करने वालों को होगी सुविधा


छतरपुर व नौगांव के बीच कारोबारियों का रोजाना का आना जाना होता है। बहुत सारे नौकरी पेशा लोग रोड अप-डाउन करते हैं। ऐसे में इस सडक़ का अधूरा चौड़ीकरण व निर्माण रोजाना आने जाने वालों के लिए सबसे ज्यादा मुसीबत बना हुआ था। कुछ लोग फोरलेन का इस्तेमाल करने लगे थे, लेकिन इससे 5 किलोमीटर की दूरी बढ़ गई थी। लेकिन अब राहगीरों को सुविधा मिलेगी।

इनका कहना है


भडार नदी के पुल से छतरपुर में रेलवे स्टेशन के पास फोरलेन ओवरब्रिज तक सडक़ 39 फीट चौड़ी की जा रही है। छतरपुर से नौगांव के बीच की सभी पुलियों का भी चौड़ीकरण किया जाएगा।
आरएस शुक्ला, कार्यपालन अभियंता, पीडब्ल्यूडी

Hindi News/ Chhatarpur / नौगांव की भडार नदी पुल से छतरपुर रेलवे स्टेशन ओवरब्रिज तक पूरी सडक़ 39 फीट कर रहे चौड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो