scriptयूपीएससी के पैटर्न पर आया प्रश्नपत्र, ट्राइवल से संबंधित सबसे ज्यादा पूछे सवाल | Patrika News
छतरपुर

यूपीएससी के पैटर्न पर आया प्रश्नपत्र, ट्राइवल से संबंधित सबसे ज्यादा पूछे सवाल

परीक्षा देन के बाद उम्मीदवारों ने प्रश्नपत्रों को सरल बताया। हालांकि पेपर लीक के मुद्दे पर निराशा जताते हुए सरकार से इस ओर सख्ती बरतने की मांग की।

छतरपुरJun 24, 2024 / 10:50 am

Dharmendra Singh

mppsc

परीक्षा देकर आते उम्मीदवार

छतरपुर. राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का पेपर दो पालियों में जिला मुख्यालय के सात सेंटरों पर रविवार को आयोजित किया गया। परीक्षा ओएमआर पद्धति से दो पालियों में प्रात: 10 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2:15 से 4:15 बजे तक सम्पन्न हुई। परीक्षा देन के बाद उम्मीदवारों ने प्रश्नपत्रों को सरल बताया। हालांकि पेपर लीक के मुद्दे पर निराशा जताते हुए सरकार से इस ओर सख्ती बरतने की मांग की।

पेपर लीक नहीं रुकता तो अच्छी बात नहीं

उम्मीदवार आकांक्षा उपाध्याय ने बताया कि मैथ, हिन्दी, इग्लिश का सी सेट सेकंड पेपर काफी सरल था। पहला पेपर जीएस का भी सरल था , लेकिन यूपीएससी पैटर्न को फॉलो किया गया। एमपी में ट्राइव से संबंधी प्रश्न पूछे गए। आकांक्षा ने कहा कि कल रात को पता चला कि पेपर लीक होने की खबर आई है, तो निराशा हुई, लेकिन कोई उम्मीदवार क्या कर सकता है। उसको तो पेपर देना ही है। उम्मीदवार उपेन्द्र रावत ने बताया कि सी सेट का पेपर अच्छा आया है। मार्किंग था, ज्यादातर छात्र पास होंगे। जीएस का पेपर थोड़ा टैक्निकल था, यूपीएससी पैटर्न पर था। पेपर लीक पर रावत ने कहा कि पेपर लीक तो हो रही रहे हैं। हम लोग तो कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पेपर लीक नहीं रुकता तो अच्छी बात नहीं है। मुख्यमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री को परीक्षाओं को फोकस करना चाहिए, ताकि पेपर लीक न हो।

पेपर अच्छा आया

उम्मीदवार साक्षा रावत ने बताया कि पेपर अच्छा आया। शासन को पेपर लीक पर ध्यान देना चाहिए। बच्चे बहुत मेहनत करते हैं। पेपर लीक होता है तो निराशा होती है। उम्मीदवार अभिषेक मिश्रा ने कहा कि दोनों पेपर सरल आए हैं। 2024 के मैच का प्रश्न भी आया है। ज्यादातर उम्मीदवारों को सफलता मिलेगी।

Hindi News/ Chhatarpur / यूपीएससी के पैटर्न पर आया प्रश्नपत्र, ट्राइवल से संबंधित सबसे ज्यादा पूछे सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो