scriptपलक झपकते ही किसान के बैग से 2.80 लाख गायब, ये CCTV न होता तो कोई इस चोरी पर यकीन ही न करता | Thieves stolen case CCTV farmer 2 lakh 80 thousand in chhatarpur incident capture video | Patrika News
छतरपुर

पलक झपकते ही किसान के बैग से 2.80 लाख गायब, ये CCTV न होता तो कोई इस चोरी पर यकीन ही न करता

stolen case CCTV : किसान के साथ चोरी का सनसनीखेज मामला। ईसानगर तिराहे पर चोरों ने किसान की बाइक से 2.80 लाख रुपए चुरा लिए। चोरी की ये वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। फिलहाल, फुटेज के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

छतरपुरJun 07, 2024 / 12:06 pm

Faiz

stolen case CCTV
stolen case CCTV : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में इन दिनों चोरों का आतंक ( Thieves terror ) है। इसकी ताजा बानगी देखने को मिली जिले के नौगांव शहर में, जहां शातिर चोरों ने बड़ी चालाकी से पलक झपकते ही एक किसान की बाइक के बैग में रखे 2 लाख 80 हजार रुपए चुरा लिए। बदमाशों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया, जब किसान ईसानगर तिराहे पर स्थित एक व्यापारी की गोदाम में मूंगफली का बीज देखने गया था।
हैरानी की बात ये रही कि बदमाशों ने वारदात को इतनी चटकी में अंजाम दिया कि मौके पर मौजूद किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी। हालांकि, वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसके जरिए किसान को चोरी का पता चल सका। सामने आए सीसीटीवी फुटेज में पलक झपकते ही बाइक के पास आया शातिर चोर डिग्गी तोड़कर रुपए निकाल कर भागता दिखाई दिया। घटना में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पीड़ित किसान ने मामला पुलिस में दर्ज कराया है।

सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि कोई समझ ही नहीं पाया

नौगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सरदारपुर के रहने वाला एक किसान अपनी बाइक ईसानगर तिराहे पर स्थित एक व्यापारी की दुकान के बाहर खड़ी कर मूंगफली का बीज देखने के लिए गोदाम के अंदर गया था। बाहर आकर उसने देखा तो उसकी बाइक की डिग्गी का लॉक टूटा हुआ था और उसमें रखे 2 लाख 80 हजार रूपए गायब थे। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। किसान आसपास मौजूद लोगों से इस संबंध में पूछता रहा, लेकिन मौके पर मौजूद कोई भी वारदात का साक्षी नहीं मिला। हालांकि, इस दौरान किसान की नजर घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे पर पड़ी, जिसका फुटेज देखने पर शातिर चोर वारदात को अंजाम देता कैद हो गया।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : जुमे की नमाज से पहले खुदाई में निकलीं रहस्यमयी चीजें, हिंदू पक्ष का दावा- ये आकृतियां सनातनी हैं

..तो इसलिए किसान लेकर चला था इतना ज्यादा केश

stolen case CCTV
मामलो को लेरक पीड़ित किसान हरी सिंह यादव ने बताया कि वो अपने भाई के साथ इंडियन बैंक में केसीसी कार्ड के रूपए निकालने आया था। उसने 93 हजार 800 रुपए अपने खाते से निकाले, जबकि 87 हजार रुपए अपने भाई के खाते से निकाले और 1 लाख रुपए वो अपने घर से लेकर चले थे। किसान के अनुसार, उसे बाजार से मूंगफली का बीज खरीदना था, साथ ही शनिवार को उसके गांव के मंदिर में कन्या भोज होना है, उसके लिए किराने का सामान खरीदना था। इसके लिए वो ये रकम लेकर चले थे।

रूपयों के साथ जरूरी दस्तावेज भी ले गए चोर

पैसे निकालने के बाद उन्होंने अपनी बाइक की डिग्गी में रखे और व्यापारी मुकेश जैन के गोदाम पर मुंगफली का बीज देखने गए। लेकिन जब वो गोदाम से बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि उनकी बाइक की डिग्गी लॉक टूटा हुआ था और उसमें रखे 2 लाख 80 हजार रुपए गायब थे। इसी के साथ कुछ दस्तावेज भी डिग्गी से गायब थे।
यह भी पढ़ें- Freehold Property Order : अब सरकारी दुकान, मकान और जमीन के मालिक होंगे आप, जारी हुआ आदेश

CCTV फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरु

किसान हरी सिंह ने नजदीक मौजूद एक सीसीटीवी चैक करवाया तो उसने चोरी की वारदात कैद मिली। सीसीटीवी फुटेज में साफतौर पर दिखाई दिया कि बाइक खड़ी करके किसान और उसका भाई जैसे ही गोदाम के भीतर गया, पीछे से आया एक अज्ञात युवक ने पलक झपकते ही बाइक की डिग्गी का लॉक तोड़ा और उसमें रखे पैसों के बंडल के साथ दस्तावेज लेकर भाग निकला। वारदात को अंजाम देकर आरोपी उसके साथी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया। फिलहाल, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पीड़ित किसान ने नौगांव थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

Hindi News/ Chhatarpur / पलक झपकते ही किसान के बैग से 2.80 लाख गायब, ये CCTV न होता तो कोई इस चोरी पर यकीन ही न करता

ट्रेंडिंग वीडियो