scriptMuslim Reservation: ममता के बंगाल में 17% OBC में मुस्लिम, हाईकोर्ट बोला – गलत, CM साय बोले – पड़ा गया मुंह पर तमाचा | Muslim Reservation: Mamta, CM Sai | Patrika News
रायपुर

Muslim Reservation: ममता के बंगाल में 17% OBC में मुस्लिम, हाईकोर्ट बोला – गलत, CM साय बोले – पड़ा गया मुंह पर तमाचा

Muslim Reservation: सीएम ने कहा – यह धर्म आधारित वोटबैंक की राजनीति करने वालों व तुष्टीकरण की राजनीति करने वालों के मुंह पर तमाचा है।

रायपुरMay 25, 2024 / 07:14 am

Khyati Parihar

Muslim Reservation
Muslim Reservation: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धर्म आधारित आरक्षण पर कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, यह धर्म आधारित वोटबैंक की राजनीति करने वालों व तुष्टीकरण की राजनीति करने वालों के मुंह पर तमाचा है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन लगातार संविधान की हत्या की साजिश कर रही है।
सीएम ने कहा, हम सभी जानते हैं कि धर्म आधारित आरक्षण का भारतीय संविधान में कोई स्थान नहीं है। कलकत्ता उच्च न्यायालय का इससे संबंधित एक फैसला आया है, जिसमें कोर्ट ने 2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी धर्म आधारित ओबीसी प्रमाणपत्रों को रद्द कर दिया है। यह (Muslim Reservation) देश के ओबीसी, आदिवासी और तमाम पिछड़े समाजों के लिए बड़ा फैसला है।
उन्होंने कहा, इससे भी अधिक गंभीर बात यह है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है, वे इस निर्णय को नहीं मानेंगी। यह बहुत ही दुर्भाग्यजनक है। हमारे प्रधानमंत्री भी लगातार यह स्पष्ट कर रहे हैं कि धर्म आधारित किसी आरक्षण (Muslim Reservation) का भारत के संविधान में कोई स्थान नहीं है।
Bengal Muslim OBC Reservation: लगातार संविधान के बारे में दुष्प्रचार करने वाली कांग्रेस को बताना चाहिए कि इस तरह इंडी गठबंधन द्वारा किए जा रहे इस कृत्य पर उसका क्या कहना है? भाजपा जहां परिश्रम की पराकाष्ठा कर रही है, वहीं कांग्रेस और उसका गठबंधन तुष्टीकरण की (Muslim Reservation) पराकाष्ठा पार कर हर हद पार कर रही है। न तो भाजपा इसे सहन करेगी और न ही देश का पिछड़ा, दलित और आदिवासी वर्ग इसे बर्दाश्त करेगा। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस को इसका जवाब देना होगा।

Muslim Reservation: सिर्फ वोट की राजनीति

सीएम साय ने कहा, यह फैसले बताते हैं कि ममता बनर्जी की सरकार गैर-संवैधानिक तरीके से, तुष्टिकरण की नीति को आगे बढ़ा रही थी। इंडी गठबंधन केवल वोट बैंक की राजनीति के कारण लगातार आदिवासियों, पिछड़ों के हक पर डाका डाल रही है। उनका (Muslim Reservation) अधिकार छीन कर मुसलमानों को देना चाहती है, इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है।
Muslim Reservation

विजय शर्मा का पलटवार

विजय शर्मा कोलकाता में अल्पसंख्यकों के आरक्षण पर ममता बनर्जी के बयान में प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होता है और जिस धर्म (Muslim Reservation) में जाति की व्यवस्था नहीं है वहा आप जाति की व्यवस्था कैसे कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों में पिछले चार-पांच वर्षों में बड़ी संख्या में ये प्रमाण पत्र बनाए गए हैं उनकी जांच कराई जाएगी।

कांग्रेस ने किया षड्यंत्र: साव

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि संविधान बदलने और आरक्षण (Muslim Reservation) खत्म करने का झूठा आरोप भाजपा पर मढ़कर अनर्गल प्रलाप करने वाली कांग्रेस और उसके इंडी गठबंधन ने पिछड़े वर्ग के हक पर डाका डाला, उसे लूटा, पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ षड्यंत्र किया। इस निर्णय ने कांग्रेस समेत तमाम भाजपा विरोधी दलों का पिछड़ा वर्ग विरोधी डीएनए जगजाहिर कर दिया है।
इससे कांग्रेस और इंडी गठबंधन का राजनीतिक दोगलापन और झूठ होने वाल बेनकाब हो चला है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल किस प्रकार से पिछड़ा वर्ग के अधिकारों को लूटकर पिछड़ा वर्ग के अधिकारों (Muslim Reservation) पर डाका डालकर अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए मुसलमानों को आरक्षण देने का काम कर रहे हैं

ममता कर रही संविधान की आत्मा को लहूलुहान: किरण देव

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर को कड़ा प्रहार किया है।

उन्होंने कहा कि आरक्षण (Muslim Reservation) को लेकर हाईकोर्ट के दिए गए ऐतिहासिक फैसले के बाद बनर्जी के वायरल हुए वीडियो का हवाला का देकर कहा कि ममता बनर्जी का कथन न केवल ती संविधान की आत्मा को लहूलुहान करने वाला है, अपितु इससे यह भी एकदम साफ हो गया है कि एक संविधान और आरक्षण के नाम पर झूठा प्रचार करके कांग्रेस और भाजपा विरोधी दल देश को भ्रमित करने का शर्मनाक कृत्य कर रहे हैं।
Muslim Reservation

ओपी चौधरी का बयान

यह भी पढ़ें

CG Politics: 4 जून को आएगा मोदी नाम की सुनामी, बीजेपी के नारे पर कांग्रेस का पलटवार, कहा – गड़बड़ी करेंगे तो…

Hindi News/ Raipur / Muslim Reservation: ममता के बंगाल में 17% OBC में मुस्लिम, हाईकोर्ट बोला – गलत, CM साय बोले – पड़ा गया मुंह पर तमाचा

ट्रेंडिंग वीडियो